10 करोड़ खर्चकर मेकर्स ने बनाई ऐसी फिल्म, अमिताभ-सलमान का बजा था डंका

0

नई दिल्ली।
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जितनी तारीफ की जाए, शायद वो कम होगी, क्योंकि उन्होंने अपने दमदार अभिनय से बॉक्स ऑफिस पर ऐशी-ऐसी फिल्में दी हैं, जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं, हालांकि उनका फिल्मी काफी उतार-चढ़ाव भरा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.

अमिताभ ने अपनी कड़ी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल किया, और आज भी वह अपने दमदार अभिनय का जलवा पर्दे पर दिखाते ही रहते हैं. बता दें, वह पिछले 5 दशकों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. लोग उनके अभिनय के कायल हैं और उनकी फिल्मों के इंतजार में बैठे रहते हैं.

आज हम आपको अमिताभ की उस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो साल 2003 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के साथ छा गई थी और उस फिल्म का नाम है ‘बागबान’. जी हां, ये अमिताभ की एक ऐसी फिल्म है, जिसे लोग आज भी बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं.

फिल्म में एक परिवार की कहानी दिखाई गई है, जिसमें पिता अपने काम से रिटायर होने के बाद जब अपने बच्चों के साथ रहना चाहता है, तो बच्चे अपने पिता और मां को बांट देते हैं और बारी-बारी से बच्चे उन्हें अपने साथ रखते हैं

जो इंसान अपने जॉब के दौरान कभी अपनी पत्नी से अलग नहीं रहा और रिटायरमेंट के बाद बच्चे उन दोनों को अलग-अलग रखते हैं, तो उस इंसान का दर्द जिस तरह से पर्दे पर दिखाया गया, वो हर एक इंसान को रुला देने वाला था.

बता दें, बागबान एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी, जो रवि चोपड़ा द्वारा निर्देशित, सह-लिखित और बीआर चोपड़ा द्वारा निर्मित थी. यह एक बुजुर्ग जोड़े, राज (अमिताभ बच्चन) और पूजा (हेमा मालिनी) की कहानी बताती है, जिनकी शादी को 40 साल हो गए हैं. राज के रिटायरमेंट होने के बाद, वे अपने चार बेटों (अमन वर्मा, समीर सोनी, साहिल चड्ढा और नासिर खान) के साथ मिलकर चर्चा करते हैं कि कौन उनको अपने साथ रखेगा. कोई भी बेटा माता-पिता दोनों की देखभाल नहीं करना चाहता, जिसके कारण राज और पूजा अलग-अलग रहते हैं.

इस फिल्म में सलमान खान की भूमिका लोगों को काफी पसंद आई थी, क्योंकि वो अमिताभ द्वारा गोद लिए हुए बेटे की भूमिका में थे, जो अंत में अपने माता-पिता को अपने साथ रखते हैं. विकिपीडिया के अनुसार, इस फिल्म को बनाने में मेकर्स के 10 करोड़ रुपये खर्च हुए थे, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो वर्ल्डवाइड इसकी कमाई 43.11 करोड़ हुई थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें