कॉमेडियन जिसे पूरा प्रदेश ठोकता है सलाम, दर्शकों को हंसाकर बन गए मुख्यमंत्री,

0

मुंबई।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर बधाइयां गूंज रही हैं. भगवंत मान की दूसरी पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर ने बेटी को जन्म दिया है. ये तीसरी बार है जब भगवंत मान पिता बने हैं. इससे पहले भी भगवंत मान 2 बच्चों के पिता थे. भगवंत मान सियासी दुनिया का ऐसा नाम जिसने एक्टिंग और कॉमेडी की दुनिया में खूब झंडे गाढ़े.

कभी टीवी पर चुटकुले सुनाकर लोगों को हंसाने वाले भगवंत मान को आज पूरा प्रदेश सलाम ठोकता है. भगवंत मान आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता हैं और पंजाब के मुख्यमंत्री हैं. भगवंत मान का सियासी दुनिया से पहले मनोरंज की दुनिया में लंबा करियर रहा है. भगवंत मान ने 2 बार शादी भी की है. पहली पत्नी से अलग होने के बाद बगवंत मान ने बीते 2 साल पहले 2022 में जुलाई के महीने में डॉक्टर गुरप्रीत कौर से शादी रचाई थी.

मनोरंजन से शुरू हुआ करियर और बन गए राजनेता
17 अक्टूबर 1973 में पंजाब के संगरूर जिले के सतोज गांव में जन्मे भगवंत मान ने संगरूर में स्थित SUS कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी. कॉलेज के बाद भगवंत मान ने ग्लैमर की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला लिया. भगवंत मान टीवी पर कॉमेडी की दुनिया के सिपाही बने और अपने मजेदार चुटकुलों से लोगों का मनोरंजन करने लगे. देखते ही देखते भगवंत मान कॉमेडी की दुनिया के किंग बन गए. हालांकि भगवंत मान की कॉमेडी पंजाब तक सीमित रही. भगवंत मान ने टीवी पर कॉमेडी के साथ कई फिल्मों में भी काम किया. फिल्मों में काम कर भगवंत मान ने काफी नाम कमाया. लेकिन जल्द ही इससे ऊब गए.

कॉमेडी के बाद शुरू हुआ सियासी सफर
कॉमेडी की दुनिया में खूब नाम कमाने के बाद भगवंत मान ने सियासी सफर की शुरुआत की. भगवंत मान ने मनप्रीत सिंह बादल की पंजाब पीपल्स पार्टी को ज्वाइन किया. इसी पार्टी के टिकट पर भगवंत मान पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़े. साल 2012 में लहरा विधानसभा सीट से पहली बार सियासी मैदान में उतरे. हालांकि पहला चुनाव भगवंत मान हार गए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *