राहुल गांधी ने फिर किया ऐश्वर्या राय बच्चन का जिक्र, बीजेपी को घेरने के लिए ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता !

0

नई दिल्ली।

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनीति में उन्हें ‘नॉन सीरियस’ कहे जाने पर जवाब दिया है. उन्होंने बताया है कि वह ‘सीरियस पॉलिटिशियन’ हैं. राजनीति में उन्होंने अपने ‘गंभीर प्रयासों’ का ब्योरा भी दिया.राहुल गांधी ने बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन में मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए मनरेगा और भूमि अधिग्रहण बिल पर लड़ने वाला व्यक्ति गंभीर नहीं है, जबकि अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और विराट कोहली के बारे में बात करने वाला गंभीर है।राहुल गांधी ने कहा, “मीडिया में मेरे बारे में कहा जाता था कि मुझे राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है, मैं राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हूं. उनके लिए, जो मनरेगा और भूमि अधिग्रहण बिल पर लड़ रहा है, वह गंभीर नहीं है, जबकि जो अमिताभ, ऐश्वर्या राय और विराट कोहली के बारे में बात कर रहा है, वह गंभीर है?”

OBC एंकर नहीं है

उन्होंने मीडिया के बारे में कहा कि कुछ लोगों ही मुद्दों पर बहस करते हैं और राय बनाते हैं जबकि 90 फीसदी लोगों क्या सोचते हैं उनके बारे में कोई बात नहीं करता. राहुल ने कहा कि वह 90 फीसदी लोगों के बारे में बात करते हैं इसलिए उन्हें ‘नॉन सीरियस’ कहा जाता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मीडिया में एक भी आदिवासी, दलित और ओबीसी एंकर नहीं है।

पहले भी कर चुके हैं ऐश्वर्या राय का जिक्र

गौरतलब है कि फरवरी में राहुल गांधी ने कुछ मौकों पर अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का जिक्र किया था. छत्तीसगढ़ में ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने राम मंदिर उद्घाटन समारोह में पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के सदस्यों की अनुपस्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा था, “मैंने अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अंबानी, अडानी, सभी व्यापारियों को देखा, लेकिन मैंने एक भी गरीब व्यक्ति को नहीं देखा. एक भी किसान नहीं दिखा, एक भी मजदूर नहीं दिखा, एक भी बेरोजगार नहीं दिखा.” एक अन्य रैली में, गांधी ने कहा था, “ऐश्वर्या नाचती हुई दिखेंगी और बच्चन साहब बल्ले बल्ले करेंगे।”

राहुल गांधी के इन बयानों पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. भाजपा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, “भारतीयों द्वारा लगातार अस्वीकार किए जाने से निराश, राहुल गांधी भारत की शान ऐश्वर्या राय को नीचा दिखाने के एक नए स्तर पर गिर गए हैं. चौथी पीढ़ी के वंशवादी, जिनकी कोई उपलब्धि नहीं है, अब ऐश्वर्या राय के खिलाफ अपशब्दों का सहारा लेते हैं, जिन्होंने राहुल गांधी के पूरे परिवार की तुलना में भारत के लिए अधिक गौरव हासिल किया है.” हालांकि, बच्चन परिवार ने इस विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. राजनीति में किसी को नीचा दिखाने के लिए व्यक्तिगत टीका टिप्पणी करना कितना उचित हैं इसका निर्णय आप स्वयं करें ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें