बॉलीवुड की FLOP एक्ट्रेस, 200 करोड़ी Disaster से डेब्यू, 3 साल में कीं 4 फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर सब हुईं धड़ाम

0

मुंबई।

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने एक से एक ब्यूटी पेजेंट का खिताब जीतने के बाद फिल्मों की दुनिया में एंट्री मारी और देखते ही देखते स्टार बन गईं. इसमें प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय बच्चन और सुष्मिता सेन शामिल हैं. वहीं, इस लिस्ट में एक और हसीना है. उनके करियर की शुरुआत भी ऐसे ही कुछ हुई है, लेकिन किस्मत बिल्कुल भी साथ नहीं दे रही है.

आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी पिछले 3 सालों में चार फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन सबकी सब बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं. हैरानी की बात है एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार की बिग बजट फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन डेब्यू फिल्म ही डिजास्टर साबित हुई थी

हम जिस एक्ट्रेस के बार में बात कर रहे हैं उनका नाम है मानुषी छिल्लर. उन्होंने साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. फिर कई सालों बाद मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में एंट्री मार दी, लेकिन किस्मत ऐसी रूठी कि एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली

मानुषी छिल्लर को देश के सबसे बडे़ प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स की मूवी ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से डेब्यू करने का मौका मिला. इसमें उन्होंने अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर किया था. हालांकि, साल 2022 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई और बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी.

  अक्षय  कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ पर मेकर्स ने 220 करोड़ रुपये खर्च किए थे, लेकिन रिलीज के बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई थी. देशभर में 68 करोड़ की कमाई के साथ ‘सम्राट पृथ्वीराज’ डिजास्टर साबित हुई थी.

इसके बाद मानुषी छिल्लर ने विक्की कौशल के साथ ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ में काम किया, जो साल 2023 में आई. इसका डायरेक्शन विजय कृष्ण आचार्य ने किया था. 40 करोड़ में बनी ये फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 5 करोड़ रुपये का बिजनेस कर पाई थी.

दोनों फिल्मों के पिटने के बाद मानुषी छिल्लर ने साउथ सिनेमा का रुख किया. वह साउथ स्टार वरुण तेज की फिल्म ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ में नजर आईं. यह मूवी 42 करोड़ की लागत में बनी थी, लेकिन इसका भी बॉक्स ऑफिस पर वही हाल हुआ, जो बाकी मूवीज़ का हुआ था. ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ बॉक्स ऑफिस पर  8 करोड़ के बिजनेस के साथ फ्लॉप हो गई थी.

मानुषी छिल्लर की हालिया रिलीज फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी है. इसमें एक्ट्रेस ने अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और अलाया एफ के साथ स्क्रीन शेयर किया है. 350 करोड़ की लागत में बनी ‘बड़े मियां छोटे मियां’ 12 दिनों में देशभर में 100 करोड़ का बिजनेस भी नहीं कर पाई है. इससे आप फिल्म की हालत का अंदाजा लगा सकते हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *