जोस बटलर ने तोड़ा अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड, रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा बार ऐसा करने वाले प्लेयर बने

0

नई दिल्ली।
आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 19वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत दर्ज की. रॉयल्स के लिए इस मैच में जोस बटलर ने शानदार शतक जड़ा. उन्हें मैच के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से भी नवाजा गया. जोस ने इस अवॉर्ड को जीतने के साथ ही अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड तोड़ा.

दरअसल, जोस बटलर अब राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अधिक बार प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले वो और अजिंक्य रहाणे बराबरी पर थे. बटलर ने अब तक कुल 11 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया है. वहीं, इससे पहले वो अजिंक्य रहाणे के साथ (10) बराबरी पर थे. अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो युसूफ पठान ने अब तक 9 बार, शेन वॉटसन ने 9 बार और संजू सैमसन ने राजस्थान के लिए 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है.

जोस बटलर (Jos Buttler) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मैच में 58 गेंदों पर 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए. 100वें आईपीएल मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में बटलर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. केएल राहुल ने एलएसजी की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन बनाए थे. इस तरह उन्होंने केएल राहुल की भी बराबरी की.

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंची राजस्थान
राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में बेहद मजबूत स्थिति में है. इस मुकाबले को जीतकर उन्होंने पहले नंबर पर कब्जा जमा लिया है. इससे पहले वे 3 में से 3 मुकाबले जीतकर दूसरे स्थान पर थे. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को यहां चौथी हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने अब तक 5 में से सिर्फ 1 ही मैच जीता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *