जमशेदपुर से मेडिकल की पढ़ाई, सिंगापुर में आशियाना, सारण से पॉलिटिकल एंट्री, क्या लालू जैसा इतिहास दोहराएंगी रोहिणी आचार्या?

0

पटना।
बिहार ही नहीं देश की राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी लालू प्रसाद यादव के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव कई मायनो में बेहद खास होने वाला है. लोकसभा चुनाव में राजद अपने गठबंधन कांग्रेस और माले के साथ 40 सीटो पर दो-दो हाथ कर रही है. लालू प्रसाद यादव ने इस बार लोकसभा चुनाव की पूरी कमान छोटे बेटे तेजस्वी यादव के हाथों में दे दी है. वहीं उनकी बेटी मीसा भारती के बाद दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य भी लोकसभा चुनाव 2024 से अपनी राजनीतिक जीवन की शुरूआत करने जा रही है. लालू यादव को अपनी किडनी डोनेट करने वाली रोहिणी आचार्या सारण लोकसभा सीट से राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी.

चुनावी अभियान शुरू करने से रोहिणी ने लालू यादव-राबड़ी देवी के साथ हरिहरनाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की और जीत की प्रार्थना की. बता दें, लालू प्रसाद यादव के राजनीतिक करियर में छपरा का बड़ा स्थान रहा है. लालू यादव ने सबसे पहले लोकसभा का चुनाव छपरा से ही लड़ा था और वहीं जीतकर संसद पहुंचे थे. लालू यादव ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्या की पॉलिटिकल एंट्री के लिए भी छपरा सीट को चुना है जो अब सरान के नाम से जाना जाता है.दरअसल रोहिणी आचार्य की पहचान देश हर में तब खूब हुई थी जब लालू की किडनी खराब होने के बाद रोहिणी आचार्य ने अपने पिता लालू को अपना किडनी डोनेट किया था.

सारण के रण में उतरने से पहले बाबा हरिहरनाथ के दर पर पहुंचीं रोहिणी आचार्य, लालू यादव की बचा चुकी हैं जान

माता-पिता को लेकर काफी भावुक हैं रोहिणी
पिछले साल 11 नवंबर को X पर रोहिणी ने पिता लालू प्रसाद यादव से साथ बचपन की एक तस्वीर साझा करते हुए रोहिणी ने लिखा कि मां पिता मेरे लिए भगवान हैं. मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूं. आप सबों के शुभकामनाओं ने मुझे और मजबूत बनाया है. मैं आप सबके प्रति दिल से आभार प्रकट करती हूं. आप सब का विशेष प्यार और सम्मान मिल रहा है. मैं भावुक हो गई हूं. आप सबको दिल से आभार कहना चाहती हूं. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी बधाई देते हुए कहा था कि बेटी हो तो ऐसी हमे आप पर गर्व है.

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पर सम्राट चौधरी के बयान से सारण में बवाल, RJD ने खोला मोर्चा, जानें पूरा मामला

मेडिकल की पढ़ाई की पर राजनीति में रूचि
रोहिणी आचार्या का जन्म एक जून 1979 को पटना में हुआ था. रोहिणी आचार्य ने जमशेदपुर से मेडिकल की पढ़ाई की थी. दरअसल रोहिणी आचार्य जब मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी तभी उनकी शादी हो गई. उनके पति बिहार के ही दाउदनगर के रहने वाले हैं जो सिंगापुर में नौकरी करते हैं. रोहिणी आचार्य ने मेडिकल पढ़ाई के बाद कोई प्रेक्टिस नहीं किया और अपने पति के साथ सिंगापुर रहने लगी. रोहिणी आचार्य की एक बेटी और दो बेटे हैं.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है रोहिणी
रोहिणी आचार्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. खासकर रोहिणी अपने सोशल अकाउंट X पर अक्सर बिहार और देश के राजनीतिक हालातों को लेकर पोस्ट शेयर करती रहती हैं. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए रोहिणी के पोस्ट काफी वायरल भी होते हैं. रोहिणी सोशल मीडिया पर काफी आक्रामक और मजबूती से राजनीतिक विषयों पर अपनी राय रखती हैं. बीते दिनों उन्होंने पिता लालू यादव और भाई तेजस्वी यादव पर हुई ईडी की कार्रवाई को लेकर भी जमकर बीजेपी पर निशाना साधा था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *