लग्जरी लाइफ, संपत्ति 15 करोड़…, कमाई का राज खुला तो घर पर बजने लगे ढोल, दौड़ी आई पुलिस

0

मिर्ज़ापुर।

 अवैध मादक पदार्थ के धंधे में लिप्त कारोबारी की लगभग 15 करोड़ की संपत्ति को डीएम के आदेश पर कुर्क किया गया. एसपी अभिनंदन ने कहा कि इस कारोबारी के सहयोगियों को भी पहचान लिया गया है और उनके खिलाफ भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध मादक पदार्थ के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. इधर, कालोनी ने लोग भी हैरान रह गए कि उनके पड़ोस में ही नशे का इतना बड़ा कारोबारी रहता था.

पुलिस ने ढोल बाजे बजाकर संपत्ति कुर्की की सूचना दी. इस मौके पर कई थानों की पुलिस, महिला पुलिस कर्मी आदि भी मौजूद रहे. मिर्ज़ापुर नगर के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले अवैध मादक पदार्थ के कारोबारी महेश सोनकर द्वारा अर्जित की गई लगभग 15 करोड़ 64 लाख की संपत्ति को जिलाधिकारी के आदेश पर प्रशासन ने कुर्क कर दिया है. इस कारवाई दौरान भारी संख्या में पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

हेरोइन ड्रग्‍स का बड़ा कारोबारी है महेश सोनकर, कई जगह करता था सप्‍लाई
पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर अभिनंदन ने बताया कि कारोबारी महेश सोनकर जो मुख्य रूप से अवैध मादक पदार्थ हेरोइन का कारोबार करता था. उसने अपने इस अवैध कारोबार के द्वारा अपनी मां, पिता ,भाई-बहन के नाम पर बहुत सारी प्रॉपर्टी बनाई हुई है. इन्हें चिन्हित करने के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क कर दिया गया है. महेश इस काले धंधे में लंबे समय से लगा हुआ था और वह कई जगहों पर इनकी सप्‍लाई करता था. नशे के इस कारोबार में उसने बड़ी टीम बना ली थी और उनके जरिए यह कारोबार फैला रहा था.

बिल्डिंग अगर अवैध पाई गई तो फिर चलेगा बुलडोजर
पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर अभिनंदन ने कहा कि साथ ही इसमें यह भी जांच की जा रही है कि उनके द्वारा जो भवन बनाए गए हैं; उनका नक्शा विकास प्राधिकरण से पास है या नहीं. अगर अवैध बिल्डिंग पाई गई तो उसकी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई विकास प्राधिकरण द्वारा की जाएगी. कारोबारी न सिर्फ मिर्जापुर बल्कि अन्य जनपदों में भी कारोबार कर रहा था जिसमें उनके सहयोगियों के भी पहचान कर ली गई है और उनके विरुद्ध भी शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *