जिम्बाब्वे के हाथों पाकिस्तान की हार पर वसीम जाफर और अमित मिश्रा ने लिए मजे

0

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर 2022 /
पाकिस्तान ने 2016 में हरारे कृषि शो के दौरान एक कलाकार को नकली मिस्टर बीन बनाकर जिम्बाब्वे भेज दिया था, तब से लेकर अब तक जिम्बाब्वे के फैंस पाकिस्तान से नाराज चल रहे थे और उसका बदला लेना चाहते थे। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उस समय एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब पाकिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ एक रन से हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही रोक दिया। पाकिस्तान की हार पर अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर और अमित मिश्रा ने मजे लेने शुरू कर दिए हैं। जाफर ने पाकिस्तान की हार के बाद एक तस्वीर शेयर किया है, जोकि ‘मिस्टर बीन’ विवाद (MR. Bean Controversy) को लेकर है। जाफर ने बताया कि जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर मिस्टर बीन विवाद का बदला लिया है। सोशल मीडिया पर अपने मीम्स के लिए फेमस जाफर ने जिम्बाब्वे की जीत के तुरंत बाद ट्वीटर पर लिखा, ” जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया है और इसे अपसेट यानी के उलटफेर मत कहो। यह अपमानजनक होगा। जिम्बाब्वे ने बहुत अच्छा खेला है और सभी सम्मान और प्रशंसा के पात्र हैं।” जाफर ने इस ट्वीट के साथ मिस्टर बीन विवाद का एक फोटो भी शेयर किया है।

क्या है ‘मिस्टर बीन’ विवाद?

दरअसल, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे मैच से पहले दोनों देशों के फैंस मिस्टर बीन को लेकर आपस में भिड़ गए। मिस्टर बीन (MR. Bean) वह है जो लोगों को हंसाने के लिए जाने जाते हैं और रोवन एटकिंसन (Rowan Atkinson) इसका किरदार निभाते हैं। खबरों की मानें तो इस विवाद की जड़ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) है, जिसने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी। प्रैक्टिस से पहले ये तस्वीरें पोस्ट की गई। इसके बाद जिम्बाब्वे के एक फैन ने कमेंट करते हुए लिखा,” हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे क्योंकि तुमने एक बार असली के जगह नकली पाकिस्तानी मिस्टर बीन दिखा दिया था। हम इस विवाद को मैदान पर देखेंगे. दुआ करो की कल बारिश तुम्हें बचा ले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान ने 2016 में हरारे कृषि शो के दौरान एक कलाकार को नकली मिस्टर बीन बनाकर जिम्बाब्वे भेज दिया था, तब से लेकर अब तक जिम्बाब्वे के फैंस पाकिस्तान से नाराज चल रहे थे और उनसे बदला लेने की फिराक में थे। और अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्ता को हराकर जिम्बाब्वे ने इसका बदला दे लिया है।

जाफर के अलावा अमित मिश्रा ने भी पाकिस्तान की हार पर मजे लिए हैं। मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा कि यह उलटफेर नहीं है.. यह हमेशा जिम्बाब्वे का मैच था। पड़ोसियों के लिए बुरा दिन।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *