जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की हालत हुई पतली

0

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर 2022 /
पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 का एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को गुरुवार को टी20 विश्व कप मैच में आठ विकेट पर 130 रन ही बनाने दिए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने अपने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान ने चार ओवर में 23 रन लेकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने 31 रन तथा कप्तान क्रेग इरविन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रन बनाए। शान मसदू और शादाब खान क्रीज पर मौजूद हैं और संभलकर खेल रहे हैं। पाकिस्तान को जीत के लिए 48 गेंद में 60 रन चाहिए।

जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया हुआ है। पाकिस्तान का मध्यक्रम पिछले कुछ महीनों से सवालों के घेरे में रहा है। भारत के खिलाफ हुए मैच में पाकिस्तान के मध्यक्रम ने बेहतर प्रदर्शन किया था, लेकिन एक बार फिर बाबर और रिजवान के जल्दी आउट होने के बाद पाकिस्तान के मध्यक्रम पर टीम को जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है।

पाकिस्तान की टीम ने पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 28 रन बनाए। इसके बाद 6 से 10 ओवर के बीच में पाकिस्तान ने एक और विकेट गंवाया और 4 ओवर में 26 रन बनाए। पाकिस्तान को आठवें ओवर में एक और बड़ा झटका लगा। भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले स्टार बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद भी जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सस्ते में पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 गेंद में 5 रन बनाए।

पारी के चौथे ओवर में कप्तान बाबर आजम 9 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके अगले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान ने भी अपना विकेट गंवा दिया। रिजवान 16 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की हालत पतली हो गई है। पाकिस्तान ने पावरप्ले में ही अपने सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विकेट गंवा दिए थे।

पाकिस्तान ने मोहम्मद वसीम जूनियर (24/4) और शादाब खान (23/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में गुरुवार को 130 रन पर रोक दिया। हारिस रऊफ ने अपने टी20 करियर की सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 12 रन देकर एक विकेट लिया। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिये 20 ओवर में 131 रनों की दरकार है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *