भाजपा सरकार के मंत्री और नेता ही भ्रष्ट हैं तो विजिलेंस क्या करेगी?

0

रायपुर ।

रजिस्ट्री कार्यालय में विजिलेंस नियुक्ति पर कांग्रेस ने तंज कसा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद सरकारी दफ्तर से लेकर सड़क तक जनता से सिर्फ वसूली हो रहा है। कोई ऐसा विभाग नहीं है जहां बिना लेनदेन के जनता के काम हो रहा होगा। जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता ही भ्रष्ट और कमीशनखोर है ऐसे में विजिलेंस क्या कर लेगा? रजिस्ट्री कार्यालय में भ्रष्टाचार रोकने के लिए विजिलेंस की नियुक्ति किया जा रहा है उसे भ्रष्टाचार रुकेगा नहीं बल्कि और तेजी से बढ़ेगा। भाजपा सरकार विजिलेंस की नियुक्ति करके एक प्रकार से भ्रष्टाचार की कालाधन को कलेक्शन करने के लिए एजेंट की नियुक्ति कर रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मंत्री ओपी चौधरी को पता है की रजिस्ट्री कार्यालय में भ्रष्टाचार होता है तो उस पर विभागीयी कार्यवाही क्यों नहीं करते हैं? जनता लगातार शिकायत कर रही है कि पटवारी से लेकर तहसीलदार तक और उनके बड़े अधिकारी बिना पैसा लिए काम नहीं करते हैं। नामांतरण, सीमांकन करने, फौती उठाने, बंटवारा प्रकरण, खसरा नम्बर, रिकार्ड देने, हर काम के लिए मोटी रकम की मांग करते हैं और अधिकारी कहते हैं कि पैसा बंगला पहुँचाना है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया है हर वर्ग परेशान है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि परिवहन विभाग बैरियर लगाकर वसूली कर रहा, परिवहन दफ्तर में बिना पैसे का फाइल आगे नहीं सरकता है। वही हाल खाद्य विभाग में है भ्रष्टाचार से कोई दफ्तर अछूता नहीं है भाजपा की सरकार कहां-कहां विजिलेंस की नियुक्त करेंगी। प्रदेश में पहले से ही एंटी करप्शन ब्यूरो है बहुत सारी एजेंसियां हैं जो भ्रष्टाचार रोकने के लिए काम करती है लेकिन उन एजेंसियों का भी रवैया भ्रष्ट लोगो को पकड़कर सिर्फ भ्रष्टाचार में हिस्सा लेना है। 15 साल के रमन सरकार के दौरान जिन अधिकारियों के ऊपर भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे जिन्हें कांग्रेस की सरकार ने लूप लाइन में डाला था जिन पर कार्यवाही हो रही थी भाजपा की सरकार बनते ही उन भ्रष्ट अधिकारियों को मलाईदार पोस्ट में बैठा दिया गया है उनके भ्रष्टाचार की जांच रोक दी गई है। भाजपा की सरकार विजिलेंस की नियुक्ति करके सिर्फ जनता को गुमराह कर रही है असल में भ्रष्टाचार को भाजपा का ही संरक्षण है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें