मोबाइल पर लड़कों से अक्सर बातें करती थी नाबालिग बहन, भाई ने टोका तो बहन ने जघन्य वारदात को दे दिया अंजाम

0

छत्तीसगढ़
खैरागढ़। आज मोबाइल हर व्यक्ति के जीवन का अहम हिस्सा हो गया है। यह कहना गलत नहीं होगा कि मोबाइल ने इंसान की जिंदगी को पूरी तरह अपने काबू में कर लिया है । अगर मोबाइल ने दूरस्थ लोगों को करीब ला दिया है तो वहीं घर परिवार के लोगों के बीच विवाद का भी कारण बन गया है। मोबाइल के कारण छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक नाबालिग बहन ने ही अपने भाई को मौत के घाट उतार दिया।

मोबाइल पर अक्सर लड़कों से चैटिंग करती थी नाबालिग बहन

खैरागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम छुईखदान के अमलीडीह में 18 वर्षीय भाई और 14 वर्षीय बहन अक्सर घर में अकेले रहते थे। बहन अक्सर मोबाइल पर लड़कों से बातें करती थी, जो भाई को बिल्कुल पसंद नहीं था. इस वजह से वह अपनी बहन को बार-बार लड़कों से बात न करने के लिए कहता था, लेकिन बहन को लड़कों से चैटिंग करने में मजा आता था, उसने अपने भाई की बात नहीं मानी।

आधी रात गहरी नींद में सोए भाई पर चला दी कुल्हाड़ी

पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय देवप्रसाद और उसकी छोटी बहन घर पर अकेले थे। बहन लड़कों से बात करती थी. इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई. इसके बाद भाई ने अपनी बहन को जमकर डांटा और पीटा भी. क्योंकि उनका मानना ​​था कि परिवार की इज्जत दांव पर है. इसके बाद जब उसका भाई देवी प्रसाद रात को गहरी नींद में सो रहा था तो उसने कुल्हाड़ी से अपने भाई पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया।

वारदात के बाद खुद मदद के लिए लगी चीखने चिल्लाने

भाई की हत्या करने के बाद बहन ने सबसे पहले खून से सने कपड़े साफ किए. इसके बाद उसने मदद के लिए जोर जोर से चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर जब मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंचे तो बहन ने बताया कि उसके भाई की हत्या कर दी गयी है. इसके बाद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और शव को पीएम के लिए भेजकर जांच शुरू की।

लड़की ने जुर्म कबूल कर लिया

पुलिस की पूछताछ के बाद भी कोई ऐसा व्यक्ति नहीं निकला जो उसके भाई की हत्या करता. ना किसी से कोई रंजिश और ना घर में कोई लूटपाट. इस वजह से बार-बार शक बहन पर जा रहा था। पुलिस ने जब बहन से पूछताछ की तो पहले वो गोलमोल जवाब देने लगी लेकिन सख्ती बरतते ही वह टूट गई और पूरी घटना पुलिस को बता दी. पुलिस ने आरोपी नाबालिग को किशोर न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *