अमेठी और रायबरेली पर फैसला! आज दिल्ली में CEC की बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा

0

लखनऊ।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की आज  दिल्ली में बैठक होने जा रही है।यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा सकता है। वहीं इस सीटों पर स्थानीय कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है।

गौरतलब है कि अमेठी और रायबरेली के लिए नामांकन शुक्रवार (26 अप्रैल) से ही शुरू हो चुका है. ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस आज की बैठक के बाद इन दोनों सीटों से प्रत्याशियों का नामों का ऐलान कर देगी. दरअसल, राहुल और प्रियंका को लेकर पार्टी कुछ फैसला ले सकती है. इसी कारण अभी तक इस सीट से कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. हालांकि इसकी पूरी जानकारी आज के बैठक के बाद ही मिल सकती है. गौरतलब है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव  लड़ रहे हैं.

2019 में अमेठी से चुनाव हार गये थे राहुल गांधी
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी  स्मृति ईरानी से हार गये थे. हालांकि उन्होंने वायनाड से भी चुनाव लड़ा था. इस कारण उनकी सांसदी बची रही.  वहीं बीजेपी ने अमेठी से एक बार फिर स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में एक बार फिर अगर राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच मुकाबला होता है तो मुकाबला कड़ा हो सकता है. हालांकि, बीजेपी लगातार कहती रही है कि राहुल गांधी अब अमेठी छोड़कर वायनाड के सांसद हो गये है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *