क्राइम ब्रांच का अफसर बन ज्वेलरी शॉप में घुसे शातिर, मालिक को लगा दिया लाखों का चूना

0

मोतिहारी।

 बिहार के मोतिहारी में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. शहर में क्राइम ब्रांच पुलिस बन कर अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को चूना लगाया और आसानी से ठगी कर निकल गए. घटना शहर के मेन रोड बैंक ऑफ बड़ौदा के समीप ओम साईं ज्वेलर्स की है. दुकान के मालिक पारस प्रसाद स्वर्णकार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि दो व्यक्तियों ने अपने को क्राइम ब्रांच पुलिस बताया. अपना परिचय देते हुए स्वर्ण व्यवसायी पारस प्रसाद स्वर्णकर के गले से सोने का चैन, हीरा जड़ित लॉकेट, हाथों मे पहने हीरा और सोने की अंगूठी, साथ में बैग (पर्स) में रखा ग्राहकों का मरम्मती के लिए ले जा रहे स्वर्ण आभूषणों को देखने के नाम पर ठग लिया. इसकी अनुमानि मूल्य लगभग पांच लाख रुपये आंकी जा रही है.

मौके पर नगर थाना पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन कर रही है. स्वर्णकार को जब तक महसूस हुआ कि कोई व्यक्ति मुझको ठग रहा है तब तक दोनों ठग दुकान से निकल चुके थे, वहीं स्वर्णकार ने नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. मामले की जानकारी मिलते ही सदर एएसपी शेखर चौधरी पहुंचे और इसकी जांच शुरू की. पुलिस ने दुकान का सीसीटीवी फुटेज निकाल कर तहकीकात शुरू कर दी है.

पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि ठगी का एक मामला सामने आया है जिसकी जांच की जा रही है. दोनों ठगों ने अपने को क्राइम ब्रांच का पुलिस बताकर स्वर्णकार से ठगी की है. मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम लगाया गया है. मालूम हो कि हाल के दिनों में लगातार साइबर अपराधी भोली भाली जनता को सीधे टारगेट करके उनको बेवकूफ बना रहे हैं लेकिन जिस हिम्मत के साथ क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बनकर शातिरों ने सीसीटीवी की परवाह किये बिन ठगी की है, यह पुलिस के लिए भी चिंता का विषय है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *