कैट दे रहा युवा व्यापारियों को पब्लिक स्पीकिंग एवं लीडरशिप ट्रेनिंग – युवा कैट

0

  रायपुर ।

देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की युवा इकाई युवा कैट छत्तीसगढ़ ने हर माह होने वाली युवाओं की बिज़नेस मीट का आयोजन किया गया। यह महत्वपूर्ण आयोजन चेम्बर भवन, बाम्बे मार्केट में संपन्न हुआ, इस महत्वपूर्ण बैठक में जहां राजधानी के युवा व्यापारियों ने उत्साह से भाग लिया इस पब्लिक स्पीकिंग एवं लीडरशिप ट्रेनिंग में मुख्य वक्ता के तौर पर ख्याति प्राप्त मोटिवेशनल स्पीकर श्री दिनेश अग्रवाल जी ने युवा व्यापारियों को पब्लिक स्पीकिंग और लीडरशिप स्किल्स के बारे में बारीकी से अवगत कराया।

युवा कैट के प्रदेश अध्यक्ष अवनीत सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष दीपक विधानी, महामंत्री अमर धिंगानी, कार्यकारी महामंत्री विक्रांत राठौर, कोषाध्यक्ष विजय पटेल ने बताया कि यह सेशन बड़ी संख्या में युवा व्यापारियों ने अच्छे से समझा और सराहा, हर व्यापार क्षेत्र में कैसे बात करने की शैली को अपनाकर अपना व्यापार और अपना स्किल डवलप कर मंच में भी पब्लिक स्पीच दे सकते है। उपस्थित युवाओं ने इस संगठन के परिवार में और नए युवा व्यापारियों को जोड़ने का संकल्प लिया ।

इस आयोजन में अवनीत सिंह, दीपक विधानी, विजय पटेल, विक्रांत राठौर, अमित मिनोचा, भास्कर साहू, रौनक पटेल, गिरिष पटेल, दिपेष पटेल, रमेष पटेल, हनीष एम. चैहान, संदीप गुप्ता, अमित गुप्ता, सामर्थ अग्रवाल, निखिल कुमार, रूपेष पटेल, रमेष खोडियार, राजेष बिहानी, दीपेष लालका, प्रकाष जोषी, हरदीप सिंह, सुरेष वासवानी, हरप्रीत सिंह, रतनदीप सिंह, हरसुख पटेल, नरेष माखीजा, हरीष विरानी, पारस दामानी, लोकेष सोढा, सतीष अग्रवाल, प्रकाष माखीजा, मोनेष साहू, अनिल अग्रवाल एवं सोपान अग्रवाल आदि बड़ी संख्या में युवा व्यापारी उपस्थित हुए।

ग़ौरतलब है कि युवा कैट लगातार युवा व्यापारियों के लिए अनेक कार्यशाला का आयोजन कर रहा जिससे युवाओं में प्रगति, उद्यमिता और व्यापारियों के साथ अवगत होने के लिए सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। यह संगठन नवाचारों की ओर अग्रसर होता है और युवा उद्यमियों को प्रभावशाली नेतृत्व और व्यक्तिगत विकास के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने का संकल्प रखता है। युवा कैट की बिजनेस मीटिंग विगत 18 महीनो से लगातार प्रति माह हो रही है। जिसमें युवा व्यापारियों के द्वारा आपस में व्यापार का आदान-प्रदान करके एक दूसरे के व्यवसाय को समृद्ध किया जा रहा है इस मीटिंग के द्वारा प्रतिमाह युवा कैट युवा व्यवसायियो को जोड़ रहे हैं। और आपस में व्यापार करके एक दूसरे का व्यवसाय बढ़ा रहे हैं

मोटिवेशनल स्पीकर श्री दिनेष अग्रवाल ने कहा कि हम युवा कैट के सदस्यों को उनके प्रगतिशील कार्यों के लिए बधाई देते हैं और आगामी आयोजनों में उनकी सफलता की कामना करते हैं। हम समुदाय के एक-दूसरे के समर्थन में मिलकर साझा करें और युवा व्यापारियों की प्रगति और विकास को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित रहेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *