मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में हो रहे है जगह-जगह कार्यक्रम

0

इंदौर ।  जिले में लोकसभा चुनाव को देखते हुए मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के संबंध में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत गांव से लेकर शहर तक लगातार जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इन कार्यक्रमों में समाज के हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। इसी के तहत जिले के डॉ. अम्बेडकर नगर स्थित शासकीय महाविद्यालय में विद्यार्थियों को शपथ दिलाई गई।

जिले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह के निर्देशन में जागरूकता अभियान के तहत अनेक नवाचार भी किये जा रहे है। जागरूकता अभियान के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत सीईओ श्री सिद्धार्थ जैन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार युवा मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर शैक्षणिक संस्थानों में भी अभियान चलाया जा रहा है। इन्ही निर्देशों के परिपालन में भेरूलाल पाटीदार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय महू में प्राचार्य डॉ. प्रवीण ओझा  द्वारा स्वीप प्लान के अंतर्गत आज आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान रखते हुए मतदाता जागरूकता अभियान के तहत महाविद्यालय में विधार्थियो को मतदान का महत्व बताया गया तथा आगामी लोकसभा निर्वाचन में विद्यार्थियों को शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रवीण ओझा ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाते हुए उनसे अनुरोध किया कि मतदान हमारा अधिकार है, यही एक ऐसा अधिकार है जो हर वर्ग समाज, गरीब, अमीर सबके लिए समान है, इसकी गरिमा को समझें और अपने मताधिकार का उपयोग कर राष्ट्र को सशक्त बनाएं। इस मतदान जागरूकता अभियान में महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. पी के सनसे, डॉ. अर्चना जैन, डॉ. स्नेहलता व्यास, डॉ. रेखा वर्मा, डॉ. मनीषा दंडवते, कैप्टन डॉ. कृष्णा भूरिया, डॉ. शैलेंद्र पिपरिया, मुख्य लिपिक श्री हेमंत जादम विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मेजर डॉ. संजय सोहनी ने किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *