लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस पार्टी की तैयारियां पूरी

0

रायपुर । चुनाव आयोग के द्वारा लोकसभा चुनावों के लिये तारीखों का ऐलान किया जाये उससे पहले ही कांग्रेस पार्टी की चुनावी तैयारियां पूर्णता की ओर है, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथो पर पूरी तरह से सजग है। छत्तीसगढ़ के लगभग 23 हजार से अधिक बूथों पर हमारी बूथ कमेटियां काम कर रही है। कांग्रेस का वार रूम सभी से सतत संपर्क में है। अलग- अलग लोकसभा के इंचार्ज कांग्रेस पार्टी ने बनाया है, सारे इंचार्ज ने अपने क्षेत्रों बैठक ले लिया है। 6 जगह हमारे प्रत्याशियों की घोषणा हो गयी है। केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है। शेष 5 प्रत्याशियों की भी जल्द घोषणा हो जायेगी।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस पार्टी ने मुद्दे भी चिंहाकित कर लिये है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मोदी के 10 सालों के वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच में जायेंगे। 10 साल पहले मोदी ने महंगाई कम करने का वादा किया था, युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, हर खाते में 15 लाख आयेंगे का वादा किया था, किसानों की आय दुगुनी करने का वादा किया था, महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देने का वायदा किया था, पेट्रोल- डीजल के दाम कम करना का वायदा किया था, लेकिन सरकार के आने के बाद सब भूल गये अपने वायदों को जुमला बता दिया था यह भाजपा की ऐसी वादाखिलाफी जिससे जनता परेशान हुयी है। इस सब मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जायेंगे।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस केन्द्र की नाकामी के साथ अपनी आने वाली सरकार के विजन को भी जनता के बीच लेकर जायेगी। इसके लिये कांग्रेस ने युवा न्याय, नारी न्याय तथा किसान न्याय की घोषणा किया है जो देश की जनता के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लायेंगे। कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिये घोषणा किया है कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हर महिला को सलाना 1 लाख रू देंगे। किसानों के लिये एमएसपी की गारंटी के लिये कानून बनायेंगें, 30 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार देंगे। इन सारे मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जा रही है। लोकसभा में जरूर बदलाव होगा, देश में इंडिया गठबंधन और कांग्रेस नेतृत्व में सरकार बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *