विधायक भीमावद ने विकास कार्यों की समीक्षा की

0

  शाजापुर

     विधायक अरुण भीमावद की अ ध्यक्षता में आज विधानसभा क्षेत्र कमांक-167 शाजापुर के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना, नगरपालिका उपाध्यक्ष संतोष जोशी, जिला पंचायत सीईओ संतोष टैगोर, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर नरेन्द्र नाथ पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर सुश्री मनीषा वास्कले, महेन्द्र प्रताप सिंह किरार व सुश्री नेहा गंगारे सहित राधेश्याम गुर्जर, हरिओम गोठी, मोहनसिंह जादोन, आशीष नागर, श्याम टेलर, हेमराज पाटीदार, गणमान्य नागरिक तथा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

       बैठक में विधायक भीमावद द्वारा विकास कार्यों एवं निर्माण कार्यों की विभागवार समीक्षा की गई। जिसमें विधानसभा क्षेत्र कमांक-167 शाजापुर के जिला पंचायत (पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग), स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, लोक निर्माण विभाग (भवन), लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, लोक निर्माण विभाग (सेतु), जल संसाधन, म.प्र. सडक विकास निगम, जिला शहरी विकास अभिकरण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक विकास निगम, लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग, म.प्र. विद्युत मण्डल एवं जिला योजना एवं सांख्यिकी कार्यालय के विकास कार्यों एवं निर्माण कार्यों की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई।

      इस दौरान विधायक भीमावद ने भविष्य की आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए जिला अस्पताल के मास्टर प्लॉन, मक्सी में एबी रोड के नजदीक व बेरछा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा पनवाड़ी में प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने तथा सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सफाई कर्मी एवं सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति करने के लिए कहा। इसी तरह उन्होंने भवन विहीन हाईस्कूल को चिन्हांकन करने तथा साजोद में हायरसेकेण्डरी संचालित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान उन्होंने शासकीय सेवकों के लिए भविष्य में बनाए जा रहे आवासों को मल्टी बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने जलसंसाधन विभाग को निर्देश दिये कि नहर के स्थान पर बिछायी जाने वाली पाईपलाईन का पानी अंतिम गांव के छोर तक पहुंचे, इसके लिए प्रस्ताव तैयार करें। शाजापुर से बेरछा रोड की पुलिया की मरम्मत कराने, नगरीय क्षेत्र में संजीवनी क्लिनिक का प्रस्ताव तैयार करने, जलजीवन मिशन अंतर्गत नलजल के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने, विद्युत विभाग द्वारा लगाए जा रहे ट्रांसफार्मर्स को शीघ्र लगाने, सब्जी मंडी में दुकान बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने सहित अन्य विकास कार्यों के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिये।

विधायक भीमावद ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग के कार्यों को टास्क के रूप में लेकर खुशी-खुशी पूरा करें। साथ ही उन्होंने कलेक्टर से कहा कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी अच्छा कार्य करते हैं उनको समय-समय पर प्रोत्साहित भी करें।

      इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री बाफना ने सभी अधिकारियों को दिये गये सुझावों के प्रस्ताव निर्धारित समय अवधि में तैयार करने के निर्देश दिये। साथ ही प्रगतिरत निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करने के लिए भी कहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *