प्यार में अंधी बनी युवती ने किया अपनी मां का कत्ल बाद में प्रेमी से मिली दर्दनाक सजा

0

 
कवर्धा/ 26 फरवरी 2024/ छत्तीसगढ़ के कवर्धा में SP ऑफिस के ठीक सामने करीब 100 मीटर दूरी पर रविवार की शाम एक घर से तेज बदबू आ रही थी. घर का दरवाजा बाहर से बंद था. साथ ही वहां सूखे खून के धब्बे भी थे. इस बात की खबर मिलते ही नज़दीकी पुलिस को इत्तिला दी गई. खबर मिलते ही कोतवाली पुलिस व फोरेंसिक विभाग की टीम घर का ताला तोड़कर अंदर घुसी. अंदर घुसकर देखने पर पता चला कि दो मृत महिलाओं की बेहद क्षत-विक्षत हालत में लाश पड़ी हुई थी. शव को कीड़े लग गए थे. पुलिस ने फोरेंसिक टीम की मदद से दोनों शवों को कब्ज़े में लेते हुए छानबीन शुरू की.आस पास के लोगों ने बताया कि मृत महिलाओं की पहचान पार्वती वैष्णव (55) और उसकी पुत्री वसुंधरा वैष्णव (37) है. दोनों प्रोफेसर कालोनी कवर्धा की रहने वाली हैं. शुरुआती जांच में मामला हत्या का नज़र आया क्योंकि घर के बाहर दोनों दरवाजों में ताला लगा हुआ था. इस आधार पर पुलिस जांच में जुटी और घटना की सूचना के 24 घंटे बाद इस मामले को सुलझाते हुए वसुंधरा के प्रेमी अश्वनी पांडे को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी बिलासपुर का रहने वाला बताया जा रहा. आरोपी के पास से मृतिका की स्कूटी और मोबाइल भी बरामद किया गया है.

चौथी शादी बनी हत्या की वजह

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक मृतिका वसुंधरा 3 शादी कर चुकी थी, और आरोपी से ये चौथी शादी करने वाली थी. आरोपी अश्वनी पांडे भी पहले से शादीशुदा था जिसकी पत्नी की साल 2021 में मौत हो गई थी. मृतिका वसुंधरा वैष्णव और आरोपी अश्वनी पांडे मंदिर में शादी कर लिव इन रिलेशन में रह रहे थे. इस बीच आरोपी ने वसुंधरा से 10 लाख रुपये भी लिए थे और शादी से इनकार करने लगा था. तब महिला ने आरोपी से शादी करने के लिए कवर्धा के कोर्ट में दिसंबर 2023 में एफिडेविट बनवाये थे. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था.

मृतिका ने अपनी मां का किया क़त्ल

इस मामले में SP अभिषेक पल्लव ने बताया कि 22 फरवरी की रात वसुंधरा वैष्णव व अश्वनी पांडे के बीच विवाद हुआ था. जहाँ वसुंधरा की मां ने दोनों को समझाने की कोशिश की. लेकिन गुस्साए वसुंधरा ने पहले अपनी माँ की गला घोंटकर हत्या कर दी.इसके उपरांत आरोपी ने मौका पाकर मृतिका वसुंधरा वैष्णव की गला घोंटकर हत्या कर दी और घर के दरवाजे को बाहर से बंदकर मौके से फरार हो गया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *