भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले T20 मैच के आज से मिलेंगे टिकट कल रायपुर पहुंचेंगी दोनों टीमें

0

रायपुर/28 नवम्बर 2023 /भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी-20 मैच की तैयारी शुरू है। इस वर्ष यह दूसरा मौका है, जब इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के टिकट मंगलवार सुबह से इनडोर स्टेडियम में मिलेंगे।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वालों को यहां से टिकट मिलेगा। वहीं सुरक्षा को लेकर यातायात कंट्रोल रूम में बैठक रखी गई है। इसके बाद ड्यूटी तय होगी। देर शाम तक सुरक्षा का पूर्वाभ्यास होगा। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था से लेकर दर्शकों की सुविधाओं को लेकर चर्चा जाएगी। स्टेडियम की साफ-सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स, सुरक्षा मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था रहेगी।

कल 29 को रायपुर पहुंचेगी दोनों टीमें

29 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया की टीम रायपुर पहुंच जाएगी। 30 नवंबर को अभ्यास करेंगी। होटल से कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ी अभ्यास करने पहुंचेगे। इसके बाद एक दिसंबर की शाम सात बजे से टी-20 का रोमांच देखने को मिलेगा।

पार्किंग इतने रुपये में मिलेगी

स्टेडियम के पार्किंग में दोपहिया वाहनों से लेकर चारपहिया वाहन रखने की सुविधा होगी। इसकी जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी गई। दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये खर्चे करने होंगे। अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए अस्थायी टावर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा आसपास बनाए जा रहे पार्किंग एरिया का भी निरीक्षण किया जा रहा है। बायो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

मैच की पूरी सुरक्षा का जिम्मा आइजी रतन लाल डांगी के पास

मैच की पूरी सुरक्षा का जिम्मा आइजी रतन लाल डांगी को सौंपा गया है। क्रिकेट स्टेडियम समेत आसपास के क्षेत्रों में एक हजार से अधिक पुलिस जवानों को तैनात करने का फैसला लिया गया है। साथ ही दो आइजी, तीन डीआइजी, आठ एसपी, 16 एडिशनल एसपी, 30 डीएसपी और 80 निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के कंधों पर सुरक्षा की कमान रहेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *