केफिन टेक्नोलॉजीज IPO के शेयरों का कब होगा आवंटन और GMP से क्या मिल रहे संकेत?

0

नई दिल्ली,22 दिसंबर, 2022\ को बंद होने वाले ऑफर के आखिरी दिन KFin Technologies के आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) को 2.59 गुना सब्सक्राइब किया गया. इस इश्यू को ऑफर पर 2,37,75,215 शेयरों के मुकाबले 6,14,67,520 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. आईपीओ का प्राइस बैंड 347-366 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था.

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, केफिन टेक्नोलॉजीज के शेयर आज ग्रे मार्केट में 2 रुपये के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं. कंपनी के शेयरों के 29 दिसंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

केफिन टेक्नोलॉजीज आईपीओ के शेयर आवंटन के आधार को अंतिम रूप देने की उम्मीद अगले सप्ताह सोमवार, 26 दिसंबर, 2022 को होगी और यदि आवंटित किया गया है, तो बोलीदाताओं के डीमैट खाते में शेयरों का क्रेडिट बुधवार, 28 दिसंबर, 2022 को किया जाएगा. इस आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड है, इसलिए आवंटन आवेदन को यहां रजिस्ट्रार की वेबसाइट या यहां बीएसई की वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) की श्रेणी को 4.17 गुना अभिदान मिला, खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 1.36 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों को 23 प्रतिशत अभिदान मिला. वित्तीय सेवा मंच ने अपने निर्गम से पहले एंकर निवेशकों से 675 करोड़ जुटाए.

KFin Technologies IPO इसके मौजूदा प्रमोटर जनरल अटलांटिक सिंगापुर फंड प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1,500 करोड़ तक का शुद्ध ऑफर-फॉर-सेल (OFS) था. कंपनी को ऑफर से कोई आय प्राप्त नहीं होगी, क्योंकि यह सभी को जाएगा. प्रमोटर. मौजूदा समय में प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की कंपनी में 74.37% हिस्सेदारी है.

केफिनटेक एक निवेशक और जारीकर्ता समाधान प्रदाता है, जो म्यूचुअल फंड, वैकल्पिक निवेश फंड (एआईएफ), धन प्रबंधक, पेंशन फंड और कॉर्पोरेट जारीकर्ता जैसे संपत्ति प्रबंधकों के साथ-साथ दक्षिणपूर्व एशिया और हांगकांग में अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों की सेवा करता है. यह सितंबर 2022 तक एसेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) ग्राहकों की संख्या के आधार पर भारतीय म्यूचुअल फंडों के लिए देश का सबसे बड़ा निवेशक समाधान प्रदाता है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जे पी मॉर्गन इंडिया, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जेफरीज इंडिया प्रारंभिक शेयर बिक्री के प्रबंधक थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें