गुजरात में दूसरे चरण की 93 सीटों के लिए आज सुबह 8 बजे से मतदान

0

अहमदाबाद,05 दिसम्बर 2022\ गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए आज सोमवार को मतदान शुरू होने जा रहा है. वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी. उत्तर व मध्य-पूर्व गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होने जा रहा है. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 2.51 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 1.22 करोड़ महिलाएं हैं. वहीं 18 से 19 वर्ष के 5.96 लाख मतदाता हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 5 दिसंबर को मतदान में भाग लेने के लिए रविवार शाम को अहमदाबाद पहुंचे.

प्रधानमंत्री सोमवार सुबह अहमदाबाद शहर के रानिप इलाके में एक विद्यालय में स्थापित मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री और गांधीनगर से बीजेपी सांसद अमित शाह अहमदाबाद के नारणपुरा में नगर निगम के एक कार्यालय में स्थापित केंद्र में मतदान करेंगे.

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण में 14 जिलों में से कई की सीमा मध्य प्रदेश और राजस्थान से लगी हुई है. इनमें एक बड़ा हिस्सा मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा से लगने वाली सीटों का भी है, जिसमें आदिवासी बहुल इलाके भी है. गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण में गांधीनगर, अहमदाबाद और वडोदरा जैसे बड़े शहर भी शामिल है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें