रेलवे में निकली भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन लाखों में मिलेगा वेतन

0

गुजरात

 

रेलवे में नौकरी करने की चाहत है तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. उत्तर रेलवे सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 27 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 67700 रुपये से 208700 रुपये तक भुगतान किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाएं।

अधिसूचना के अनुसार रेलवे भर्ती अभियान के जरिए कुल 25 पदों पर भर्ती करेगा. एमसीआई/एनबीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री वाले उम्मीदवार ही आवेदन के लिए पात्र हैं।

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कास्ट सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा.

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 67700 रुपये से लेकर 208700 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

अधिसूचना के मुताबिक इन पद पर अभ्यर्थियों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा. उम्मीदवारों का चयन शुरूआत में एक साल के लिए किया जाएगा. जिसे बाद में एक्सटेंड किया जा सकता है.

कहां होगा इंटरव्यू

साक्षात्कार के लिए, उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र को विधिवत भरकर संबंधित दस्तावेजों के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख को सुबह 8.30 बजे ऑडिटोरियम, पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तरी रेलवे सेंट्रल अस्पताल, नई दिल्ली में पहुंचना होगा. वॉक-इन-इंटरव्यू 27 और 28 मई को स्पेशलाइजेशन के अनुसार होगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

इस भर्ती के लिए करें आवेदन

गुजरात उच्च न्यायालय में 260 पदों पर स्टेनोग्राफर और अनुवादक के लिए भर्ती, 26 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. पदों के लिए स्नातक डिग्री आवश्यक है, जबकि स्टेनोग्राफर के लिए शॉर्टहैंड गति भी आवश्यक है. ग्रेड II स्टेनोग्राफर के लिए 4,900-1,42,400 का वेतन और ग्रेड III के लिए 39,900-1,26,600 का वेतन है. अनुवादक के लिए वेतनमान 35,400-1,12,400 हैंं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें