बंद होगी महतारी वंदन योजना महिलाएं होंगी दुखी चरणदास महंत ने क्यों कहा ऐसा

0

कोरबा

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है। महंत ने कहा, आने वाले दिनों में यह योजना बंद हो जाएगी। डॉ.महंत ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में महतारी वंदन योजना को लेकर कहा, अभी रिजल्ट निकले तीन दिन हुए हैँ। अब नए-नए तरीके से महिलाओं को अपात्र घोषित करके उनकी संख्या कम करेंगे।

उन्होंने कहा, महतारी वंदन योजना में जो पैसे बांटें जा रहे हैं उसमें किस योजना का पैसा इस्तेमाल हो रहा है, इस पर भी चर्चा होनी चाहिए। मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में साय सरकार इस योजना को बंद करने वाली है और जो महिलाएं 1000 मिलने से खुश थी, उन्हें जल्द ही दुखी होना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस को 10 लोकसभा सीटों पर मिली हार को लेकर भी महंत ने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा होगी। इसके अलावा उन्होंने छत्तीसगढ़ से एक सांसद को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने की वकालत भी की।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में समीक्षा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली हार पर डॉ. महंत ने कहा, हार के कारणों का हम विश्लेषण करेंगे। शनिवार को दिल्ली में हमारी सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी। इसमें देश और प्रदेश में मिली हार पर चर्चा होगी। हार की जिम्मेदारी को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा, इसके जिम्मेदार हम ही लोग है। हम जल्दी इसकी समीक्षा करेंगे कि हमारा कितना दोष है। इस विषय पर समीक्षा होनी चाहिए कि हम क्यों हार गए?

प्रत्याशी नहीं, परिवारिक सदस्य

कोरबा में मिली जीत को लेकर महंत ने कहा, कोरबा के लिए हम लोग प्रत्याशी नहीं बल्कि परिवारिक सदस्य हैं। मेरे पिता के बहुत से साथी हैं। कोरबा में काम करने वाले लोग हमारा परिवार है। यही वजह है कि हमने उनके दम पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

बड़े चेहरों को ही चुनाव लड़वाया

महंत ने कहा, कोरबा में बाहरी का ही मुद्दा हावी था क्योंकि भाजपा प्रत्याशी स्थानीय नहीं थीं। हम पर जरूर यह दोष लगाया जा रहा है कि हमारे प्रत्याशी बाहर के थे। कांग्रेस ने यह तय किया था कि इस बार चुनाव में परिस्थितियों को देखते हुए अपने बड़े चेहरे यानी कि पूर्व मुख्यमंत्री,पूर्व गृह मंत्री को चुनाव लड़वाया। इसमें बाहरी भीतरी जैसा कोई फैक्टर नहीं था।

भ्रम फैला रही है कांग्रेस: मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े

नेता प्रतिपक्ष महंत के बयान पर महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, महतारी वंदन योजना निरंतर चलने वाली है। इसे लेकर कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम कर रही है। प्रदेश में जब तक साय सरकार रहेगी, तब तक महतारी वंदन योजना जारी रहेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *