बाइक में देसी शराब की तस्करी, युवक गिरफ्तार

0

बिलासपुर,17 नवंबर 2022 /
सिरगिट्टी पुलिस ने परसदा के पास घेराबंदी कर देसी शराब की तस्करी कर रहे युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 31 पाव देसी शराब और बाइक जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।सिरगिट्टी पुलिस को बुधवार की शाम सूचना मिली कि एक युवक चकरभाठा की सिरगिट्टी पुलिस ने परसदा के पास घेराबंदी कर देसी शराब की तस्करी कर रहे युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 31 पाव देसी शराब और बाइक जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

सिरगिट्टी पुलिस को बुधवार की शाम सूचना मिली कि एक युवक चकरभाठा की ओर से देसी शराब लेकर परसदा आ रहा है। वह गांव में अवैध रूप से देसी शराब बेचता है। इस पर जवानों ने गांव के पास घेराबंदी कर कोंदा धु्रव(46) को रोक लिया। पूछताछ में वह जवानों को गुमराह कर रहा था। बाइक की डिक्की की तलाश में 31 पाव देसी शराब मिली। जवान उसे लेकर थाने आ गए। युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
हाइवे में ढाबो के पास बिक रही शराब

हाईवे में ढाबों के पास अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। देर रात तक ड्राइवरों को शराब परोसा जा रहा है। कोचिए रात भर ढाबों के आसपास सक्रिय रहते हैं। आबकारी और पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण इनके हौसले बुलंद हैं। इसके साथ ही कई ढाबों में शराब की सप्लाई हो रही है।
महुआ शराब की खपत बढ़ी

जिले में महुआ शराब की खपत भी बढ़ी है। महुआ शराब पकड़ने जाने वाली टीम पर भी हमले हो चुके हैं। जिले के रतनपुर, चकरभाठा, तखतपुर, कोटा क्षेत्र के कई गांव में भारी मात्रा में महुआ शराब बनाई जा रही है। मस्तूरी और सीपत क्षेत्र के कई गांव महुआ शराब के गढ़ बन चुके हैं। यहां आबकारी और पुलिस की टीम पहुंचने से पहले ही शराब बेचने वालों को सूचना मिल जाती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *