बिरनपुर मामले में सीबीआई की एंट्री पर सचिन पायलट बोले – तथ्य के आधार पर जांच होनी चाहिए

0

रायपुर । लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान का कोई सानी नहीं है। प्रधानमंत्री हर रोज औसतन तीन या चार जनसभा अथवा रोड शो कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों में उन्होंने करीब 25 जनसभाएं की हैं।

बता दे लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव से पहले तैयारियों का जायज लेने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट राजधानी रायपुर पहुंचे. इस दौरान वे मीडिया से रूबरू हुए. तीसरे चरण के चुनाव पर उन्होंने कहा कि सभी नेता प्रचार में लगे हुए हैं. कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में पूरा फोकस है. हमारे मेनिफेस्टो और कैंपेन को पसंद किया जा रहा है. जिन-जिन राज्यों में सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस का है वहां पर हमारी परफॉर्मेंस अच्छी है. हमने महिला सशक्तिकरण और जनसरोकार की बातें की है. पूरी उम्मीद है कि 4 जून को इंडिया एलायंस की सरकार का गठन होगा. बिरनपुर मामले पर जांच के लिए सीबीआई की एंट्री पर सचिन पायलट ने कहा कि कोई भी एजेंसी हो तथ्य के आधार पर जांच होनी चाहिए।मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने भाजपा विधायक रिकेश सेन के विवादित बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इसे संज्ञान में लेना चाहिए. इस तरीके से धर्म, जाति, बिरादरी की बात करने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि मुद्दों की बात होनी चाहिए. रोजगार, खाद, तेल, बिजली पर बात होनी चाहिए. EVM और VVPAD वाले बयान और दूसरे चरण के मतदान को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी निर्णय आता है उसका सम्मान किया जाना चाहिए.
तीसरे चरण के लिए 07 मई को होगा मतदान 

2019 में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने रिकॉर्ड सफलता पाई थी। इसलिए तीसरे चरण के लिए 07 मई को 94 सीटों के लिए होने वाले मतदान तक लोकसभा चुनाव 2024 के पूरे रंग में आ जाने के आसार हैं। तीसरे चरण में असम की 04, बिहार की 05, छत्तीसगढ़ की 07, मध्यप्रदेश की 09, महाराष्ट्र की 11, दादर-नगर हवेली और दमन-दीव में दो सीटें, गोवा की 2 सीटें, कर्नाटक की शेष बची 14, जम्मू-कश्मीर की 1 सीट, प. बंगाल की 04, गुजरात की 25 और उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान होना है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें