रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, दर्ज कराई FIR

0

मुंबई।

रणवीर सिंह इंडस्ट्री में बढ़ती प्रॉब्लम के नए टारगेट बनें हैं: एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें कथित तौर पर उन्हें अपने पॉलिटिकल ओपिनियन को रखते हुए देखा जा सकता है. वीडियो देखने ने रियल लग रहा है, जिसमें एक्टर की हाल की वाराणसी ट्रिप को दिखाया गया है, लेकिन ऑडियो को बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया है।

रणवीर के डीपफेक वीडियो के बनाने के बारे में लेटेस्ट अपडेट सामने आया है, जिसमें रणवीर सिंह के ऑफिशियल स्पोकपर्सन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात की पुष्टि की है. अपडेट के मुताबिक, एक FIR दर्ज की गई है और साइबर क्राइम सेल द्वारा इसकी जांच की जा रही है.एक स्टेटमेंट जारी करते हुए स्पोकपर्सन ने कहा है, “हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है जो मिस्टर रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था.”बता दें रणवीर से पहले उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण भी डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं. रश्मिका मंदाना भी इसका शिकार हुई थीं. उनकी वीडियो बहुत वायरल हुई थी.

डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई 

रणवीर को जैसे ही इस वीडियो के बारे में पता चला था तो उन्होंने फैंस को आगाह कर दिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके लिखा था- डीपफेक से बचों दोस्तों.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *