फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज से कमाई करती है ये 38 साल की हीरोइन, कहलाती है OTT क्वीन, इतने करोड़ है नेटवर्थ

0

मुंबई।
जिस एक्ट्रेस के बारे में हम यहां आपसे जिक्र कर रहे हैं, वो दर्जनों हिंदी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और उन्होंने साउथ फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि, ओटीटी पर उनका जो जलवा है वो बड़े पर्दे पर नहीं दिखा. लिहाजा लोग उन्हें ओटीटी क्वीन कहते हैं.

बॉलीवुड के सबसे बहुमुखी और जाने-माने चेहरों में से एक, राधिका आप्टे को ओटीटी क्वीन कहा जाता है. राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को तमिलनाडु के वेल्लोर में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उनके पिता डॉ. चारुदत्त आप्टे एक न्यूरोसर्जन और सह्याद्री अस्पताल, पुणे के अध्यक्ष हैं. राधिका का पालन-पोषण पुणे में हुआ है और वे एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं. बड़े होने के दौरान उन्हें 8 साल तक कथक सिखाया गया, जिससे उनका रुझान थिएटर की ओर बढ़ गया.राधिका आप्टे एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने मुख्य रूप से हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने साल 2005 में Vaah! Life Ho Toh Aisi! से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इस फिल्म में समें शाहिद कपूर, अमृता राव और संजय दत्त भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे.

लेकिन कई फिल्मों का हिस्सा होने के अलावा, राधिका वेब सीरीज में अपने शानदार काम के लिए ज्यादा फेमस हैं जिसने उन्हें ‘ओटीटी की रानी’ का उपनाम दिया है. नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ और एंथोलॉजी फिल्म ‘लस्ट स्टोरीज’ में अपने काम के लिए राधिका ने खासकर दर्शकों का अटेंशन लिया है.राधिका बड़े पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. वो मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी उतनी ही लोकप्रिय अभिनेत्री हैं. अपनी बहुमुखी प्रतिभा के कारण, उन्होंने वेब सीरीज में अपनी भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स के जरिए भी तारीफें हासिल की हैं.लगातार एक से बढ़कर एक सुपरहिटवेब सीरीज में काम करने के बाद राधिका की लोकप्रियता के कारण उन्हें अब ओटीटी प्लेटफार्मों पर सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. उन्हें वेब सीरीज से उतना पैसा मिल जाता है जितनी कि एक एक्ट्रेस फिल्म करने के बाद भी नहीं कमा पाती.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हर प्रोजेक्ट के लिए 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 66 करोड़ रुपये आंकी गई है और वो मुख्य रूप से फिल्मों व मॉडलिंग असाइनमेंट से कमाई करती हैं. उनके पास लंदन में एक फ्लैट है जबकि मुंबई के वर्सोवा में एक डीलक्स घर भी है. इसके अलावा, उनके लक्जरी कार संग्रह में बीएमडब्ल्यू एक्स2, एक वोक्सवैगन टिगुआन और एक ऑडी ए4 शामिल हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *