आर्मी ऑफिसर बनने का था सपना, बन गईं टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, अमिताभ बच्चन संग कर चुकी हैं काम

0

मुंबई।
फिल्मों में सफलता, दौलत और शोहरत आसानी से नहीं मिलती है. इस इंडस्ट्री में कुछ भी हासिल करने के लिए एक्टर्स को ऐड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ता है. बॉलीवुड स्टार्स की बात हो या टीवी एक्टर्स की हर किसी के करियर में अलग-अलग तरह की चुनौतियां आती हैं और एक्टर्स को इन चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ना पड़ता है. आज टीवी की जिस लोकप्रिय एक्ट्रेस की यहां बात कर रहे हैं वो दिव्यांका त्रिपाठीे की.

दिव्यांका त्रिपाठी ने साल 2004 में ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज’ से करियर की शुरुआत की थी और साल 2006 में वह टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ में लीड रोल में नजर आई थीं. इस सीरियल से उन्होंने घर-घर में पहचान बनाई थी. दिव्यांका तीन साल तक इस सीरियल का हिस्सा रही थीं.

‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ के बाद दिव्यांका त्रिपाठी ने ‘खाना खजाना’, ‘इंतजार’, ‘मिस्टर एंड मिसेज शर्मा इलाहबादवाले’, ‘रामायण’, ‘तेरी मेरी लव स्टोरीज’, ‘अदालत’, ‘ये है मोहब्बतें’ जैसे सीरियल्स में काम किया है. ‘ये है मोहब्बतें’ से दिव्यांका त्रिपाठी को एक बार फिर दर्शकों के बीच बेशुमार लोकप्रियता मिली.

टीवी शोज की जानी-मानी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी को टीवी के पॉपुलर स्टंट रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी देखा जा चुका है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आज ये एक्ट्रेस हर एपिसोड के लिए 1-1.5 लाख रुपये की मोटी फीस चार्ज करती हैं.

टीवी की फेवरेट बहू दिव्यांका त्रिपाठी आज भले ही पर्दे पर राज कर रही हैं, लेकिन असल में वह कभी अभिनय की दुनिया में आना ही नहीं चाहती थीं. भोपाल की रहने वाले ये एक्ट्रेस इंडियन आर्मी में अफसर बन देश की सेवा करना चाहती थीं, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था

भोपाल के एक लोकल ब्यूटी पेजेंट ने दिव्यांका त्रिपाठी की किस्मत पलट दी थी. उन्होंने मस्ती-मजाक में दोस्तों के कहने पर भोपला के ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था और वह इसकी विजेता बन गई थीं और यहीं से मॉडलिंग की दुनिया में उनकी नई शुरुआत हुई.

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की उन चंद खुश किस्मत एक्ट्रेसेज में शुमार हैं जिन्हें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन संग स्क्रीन साझा करने का मौका मिला था. दिव्यांका त्रिपाठी और अमिताभ बच्चन वॉशिंग पाउडर घड़ी के ऐड में साथ दिखे थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *