चलती बाइक में गर्भवती ने बच्चे को दिया जन्म, गर्भनाल से लटकते बच्चे को देख अटक गई लोगों की साँसें

0

राजस्थान
झालावाड़ । कहते हैं ना कि अगर भगवान का हाथ सिर पर हो तो कोई भी मुसीबत किसी का बाल भी बांका नहीं कर सकता. किस्मत के आगे यमराज भी हार जाते हैं. ऐसी ही किस्मत लेकर पैदा हुआ एक नवजात, जिसका जन्म चलती बाइक पर हो गया।महिला डिलीवरी के लिए अस्पताल जाने के लिए पति के साथ बाइक पर निकली थी. लेकिन उसे बाइक पर ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, जिसके बाद उसने सीट पर बैठे हुए ही बच्चे को जन्म दे दिया।महिला अपने पति के साथ मनोहर थाना के स्वास्थ्य केंद्र जा रही थी. उसके साथ उसका पति और उसकी काकी बाइक पर बैठे थे. महिला दोनों के बीच में थी. लेकिन बच्चे का जन्म स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले ही हो गया. गोवर्धनपुरा गांव से बाइक से निकली महिला ने रास्ते में जब बच्चे को जन्म दिया, तो बच्चा बाइक से नीचे लटक गया. ये देखकर लोगों की सांस अटक गई थी।

रोड पर लटक गया बच्चा

जानकारी के मुताबिक़, गोवर्धनपुरा निवासी करण सिंह अपनी पत्नी को लेकर बाइक से स्वास्थ्य केंद्र जा रहा था. गांव से अस्पताल की दूरी 10 किलोमीटर है. ऐसे में बीच में बीनगंज कस्बे के पास ही महिला को तेज दर्द हुआ और बच्चा गर्भ से बाहर निकल आया. बच्चा चलती बाइक से नीचे की तरफ लटक गया. इसके बाद आनन-फानन में बाइक रोकी गई और महिला की काकी ने बच्चे को संभाला।

मदद को आए राहगीर

बाइक पर बच्चे का जन्म देख कई लोग हैरान रह गए. घटना के बाद आसपास के लोग उनकी मदद के लिए सामने आए. उन्होंने वाहन मंगवाया और महिला और बच्चे को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचवाया. डॉक्टर्स ने जांच कर जच्चा और बच्चा को सुरक्षित बताया है. दोनों फिलहाल वहीं एडमिट हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *