गोपालगंज की बस्ती में लगी भीषण आग, सिलिंडर हुआ ब्लास्ट, भाई-बहन की दर्दनाक मौत

0

गोपालगंज।

बिहार में पछिया हवा शुरू होने के साथ ही आग ने तबाही मचानी शुरू कर दी है.  मंगलवार को गोपालगंज में पछुआ हवा ने जिलेभर में कोहराम मचा दिया. महम्मदपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव भीषण आग लगी. घर में लगा गैस सिलिंडर ब्लास्ट कर गया. करीब 10 लोगों के घर जल गए.

वहीं, अग्निकांड में दो मासूम बच्चों की झुलसकर मौत हो गयी, जबकि बचाने में एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. मृतकों की पहचान ब्रजेश महतो की पुत्री निशानी कुमारी (6-वर्ष) व कुलदीप कुमार (2-वर्ष) के रूप में हुई. सूचना पाकर फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा ली. आग कैसे लगी, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

डीएम मकसूद आलम ने घटना की जानकारी ली और सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार को मौके पर भेजकर जांच करायी. डीएम ने पीड़ितों में तत्काल राहत सामग्री पहुंचाने के निर्देश दिये. बताया जाता है कि ब्रजेश महतो का परिवार सुबह का खाना बनाकर खाने के बाद खेतों में काम करने चला गया.

कुछ समय बाद ही अचानक ब्रजेश महतो के घर में आग लग गयी और देखते ही देखते पछुआ हवा से आग की लपटें 10 लोगों के घर में फैल गयी. इस अग्निकांड में ब्रजेश महतो, उमेश महतो, अरविंद महतो, उपेंद्र महतो, चंद्रिका महतो, ध्रुप राउत, सुभाष राउत, अरविंद राउत, पप्पू तिवारी और सुनीता देवी का आवासीय घर जल गया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *