‘पठान 2’ से कटा सिद्धार्थ आनंद का पत्ता, ‘फाइटर’ के चलते निकली शाहरुख खान की 1000 करोड़ी फिल्म?

0

मुंबई ।

  बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की स्पाई ड्रामा मूवी ‘पठान’ साल 20023 की टॉप ग्रोसर फिल्म रही। इस फिल्म ने सफलता के कई रिकॉर्ड्स धराशायी किए थे। सुपरस्टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म की बंपर सक्सेस के बाद से ही निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की इस ब्लॉकबस्टर मूवी के सीक्वल का ऐलान हो गया था। तभी से इस फिल्म के सीक्वल को लेकर खासा बज है। अब हाल ही में फिल्म से जुड़ी एक बेहद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। सामने आ रहीं लेटेस्ट खबरों की मानें तो निर्देशक सिद्धार्थ आनंद यशराज फिल्म की स्पाई यूनिवर्स की अगली फिल्म ‘पठान 2’ का निर्देशन नहीं करेंगे।

‘पठान 2’ से हुई सिद्धार्थ आनंद की छुट्टी

  फिल्ममेकर्स ‘पठान 2’ के लिए किसी नए निर्देशक की तलाश में हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर इस ब्लॉकबस्टर मूवी के सीक्वल की तैयारियां जोरों पर हैं। मगर इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी यशराज फिल्म्स सिद्धार्थ आनंद को नहीं बल्कि किसी और नए निर्देशक को देंगे। इसकी क्या वजह है? आइए जानते हैं।

क्या ‘फाइटर’ की वजह से सिद्धार्थ आनंद के हाथ से निकली ‘पठान 2’ ?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मूवी से निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की पिछली रिलीज मूवी ‘फाइटर’ तो नहीं। इस फिल्म को भी यशराज फिल्म्स के बैनर तले ही बनाया गया था। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म को भी दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया। मगर फिर ये मूवी वैसा कमाल नहीं कर सकी थी। जैसा शाहरुख खान की ‘पठान 2’ ने किया। दोोनों ही फिल्मों का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था। तो कहीं, फाइटर को मनमाफिक सफलता न मिलने की वजह से ही तो सिद्धार्थ आनंद के हाथ से शाहरुख खान की ‘पठान’ निकल गई?

‘पठान 2’ को क्यों नहीं डायरेक्ट करेंगे सिद्धार्थ आनंद?

इसकी वजह फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा का अपनी स्पाईयूनिवर्स की फिल्मों में निर्देशक न रिपीट करने का फैसला है। उन्होंने सलमान खान की ‘टाइगर’ सीरीज की सभी फिल्मों को अलग-अलग निर्देशकों के जरिए फिल्माया था। ऐसा ही अब वो ‘पठान’ और ‘वॉर’ सीरीज के साथ भी करने की प्लानिंग में हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *