महतारी वंदन योजना की पहली क़िस्त चुनावी है फिर 4 साल बाद चुनाव के पहले दूसरी मिलेगी

0

रायपुर ।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी किया है। चुनाव खत्म होते ही महतारी वंदन योजना में ढेर सारे नियम कायदे लगाकर इस योजना को बंद कर दिया जाएगा जैसे रमन सरकार के दौरान चुनाव को देखते हुए किसानों को बोनस की एक किस्त दिया गया था उसके बाद 4 साल तक बोनस नहीं दिया गया था। प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख से अधिक महिला मतदाता है जिन्हें नियम शर्ते लगाकर इस योजना से वंचित कर दिया गया है और जितने महिलाओं ने फार्म जमा किया है।उसमे से मात्र 30 प्रतिशत महिलाओं को ही किस्त की राशि दी गई है। और जिन्हें किस्त की राशि दी गई है। उनमे वृद्धा पेंशन, परित्यक्ता पेंशन प्राप्त करने वाली महिलाओं की संख्या ज्यादा है और उन महिलाओं को अब सिर्फ महतारी वंदन योजना की 1000 रु की राशि दी गई है। पूर्व से मिलने वाली पेंशन की  राशि बंद कर दी गई है यह प्रदेश के महिलाओं के साथ सरासर धोखा, दगाबाजी है।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि  साय सरकार बने आज चार महीना हो गया है। महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 4000 रु की राशि मिलना था लेकिन मात्र 
1000रु दिया गया है। महतारी वंदन योजना की फॉर्म भरने वाले 70 प्रतिशत महिला आज भी बैंक का चक्कर लगा रही है उनके खाता में पैसा नहीं आया है।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि  साय सरकार दावा कर रही है कि उन्होंने शत प्रतिशत महिलाओं के खाता में 648 
करोड रुपए जमा करा दिये है। लेकिन वह पैसा महिलाओं के खाता में नहीं गया है, तो पैसा कहां गया है? ये महतारी योजना के नाम से करोड़ो के घोटाला का संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें