आईएमडी ने कहा – इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, आंधी

0

दिल्ली । भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस हफ्ते कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी मौसम बदलने की उम्मीद है, क्योंकि आईएमडी ने कहा कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ 20 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की उम्मीद है. इसके कारण छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी होगी.

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में 20 से 23 मार्च के दौरान और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 19 मार्च और फिर 21 से 23 मार्च के दौरान बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. आईएमडी के अनुसार, 19 से 21 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर हल्की से मध्यम बारिश और 19 मार्च को ओलावृष्टि की संभावना का अनुमान लगाया गया है.

इन राज्यों में पड़ सकते हैं ओले
मौसम विभाग ने यह भी दावा किया है कि 20 मार्च को झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में और 19 से 21 मार्च के दौरान बिहार में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि इसके अलावा 19 मार्च को छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में ओले पड़ने की भी उम्मीद है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *