दंतेवाड़ा पुलिस को मिला नया इंडोर स्पोर्ट्स शूटिंग रेंज

0

दन्तेवाड़ा।

दन्तेवाड़ा में पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों के अभ्यास के लिए इंडोर स्पोर्ट्स शूटिंग रेंज का उद्घाटन उप पुलिस महानिरीक्षक दन्तेवाड़ा रेंज कमलोचन कश्यप (भा.पु.से.) व पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा गौरव राय (भा.पु.से.), के द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार वर्मन, उप पुलिस अधीक्षक कमलजीत पाटले, कृष्ण कुमार चन्द्राकर, राहुल कुमार उयके, गोविंद सिंह दीवान व आशीष नेताम उपस्थित थे।

इस स्पोर्ट्स शूटिंग रेंज में 10 मीटर एयर पिस्टल एवं 10 मीटर एयर राइफल से शूटिंग का अभ्यास पुलिस के खिलाड़ियों द्वारा किया जायेगा। शूटिंग स्पोर्ट्स के इंफ्रास्ट्रक्चर में दंतेवाड़ा ने सराहनीय उपलब्धि हासिल की है। रायपुर पुलिस द्वारा रायपुर में निर्मित शूटिंग रेंज के अलावा यह छत्तीसगढ़ पुलिस का दूसरा व बस्तर रेंज का प्रथम स्पोर्ट्स शूटिंग रेंज है। इस रेंज के माध्यम से क्षेत्र के खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधा दंतेवाड़ा में ही मिलेगी। बता दें कि यह रेंज शूटिंग के अंतरराष्ट्रीय फेडरेशन ISSF के मानकों के अनुसार बनाया गया है।

इससे पहले राज्य स्तर पर आयोजित विभिन्न शूटिंग प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर मेडल भी प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। जिला पुलिस के प्रदर्शन को और अधिक उत्कृष्ट बनाने व उन्हें बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दृष्टि से जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव राय द्वारा उप पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार चंद्राकर को रेंज निर्माण का दायित्व सौंपा था। जिनके नेतृत्व में खिलाड़ियों द्वारा ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्थित बैरक को अथक परिश्रम कर शूटिंग रेंज का स्वरूप दिया गया है। शूटिंग रेंज के प्रारंभ होने से खिलाड़ियों की तकनीक और क्षमता में वृद्धि होगी। इस अवसर पर दंतेवाड़ा शूटिंग टीम के खिलाड़ी भी उपस्थित थे जिन्होंने रेंज निर्माण करवाने के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय एवं पुलिस अधीक्षक महोदय का आभार व्यक्त किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *