दस माह में बिजली कंपनी ने सवा लाख नए कनेक्शन प्रदान किए

0

इन्दौर,
पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी नए सर्विस कनेक्शन प्राथमिकता के साथ प्रदान कर रही है। जारी वित्तीय वर्ष के दौरान फरवरी दूसरे सप्ताह तक कंपनी स्तर पर सवा लाख कनेक्शन सर्व किए गए है। इसमें से सबसे ज्यादा इंदौर जिले में सैंतालीस हजार कनेक्शन प्रदान किए गए है। सबसे ज्यादा घरेलू कनेक्शन ही रहे हैं।

बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि मालवा निमाड़ में अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह तक नए सर्विस कनेक्शन प्राथमिकता से प्रदान किए गए है। अब तक सवा लाख कनेक्शन दिए जा चुके है। वित्तीय वर्ष के समाप्त होने तक करीब डेढ़ लाख नए सर्विस कनेक्शन का अनुमान है। प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि जारी वित्तीय वर्ष के दौरान सबसे ज्यादा इंदौर जिले में छियालीस हजार कनेक्शन दिए गए। इसमें से शहर में 31500 एवं देहात में 15500 कनेक्शन शामिल है। तोमर ने बताया कि नए कनेक्शन की मांग में उज्जैन जिला दूसरे स्थान पर तेरह हजार, खरगोन जिला तीसरे स्थान पर आठ हजार चार सौ, रतलाम जिला चौथे स्थान पर साढ़े सात हजार, धार जिला पांचवें स्थान पर साढ़े सात हजार, मंदसौर छठें स्थान पर छः हजार तीन सौ, देवास जिला कंपनी में सातवें स्थान पर छः हजार दौ सौ नए कनेक्शन के साथ रहा। अन्य जिलों में भी सवा दौ हजार से पांच हजार नए कनेक्शन मांग के अनुरूप जारी वित्तीय वर्ष के दौरान समय पर प्रदान किए गए है। तोमर ने बताया कि कंपनी नए कनेक्शन सर्व करने के लिए कंपनी जीरो टालरेंस पर कार्य करती है। यथासंभव तीन दिन में कनेक्शन प्रदान किए जा रहे है, ऑन लाइन, 1912, ऊर्जस एप, पोर्टल आदि माध्यमों से नए कनेक्शन तेजी से दिए जा रहे हैं।

*झटपट मिली बिजली कंपनी से सेवा*

-वंदना नगर निवासी ऋषभ शुक्ला ने बताया कि बिजली के स्थाई कनेक्शन के लिए ऑन लाइन आवेदन दिया गया। सुखलिया जोन की टीम ने समय पर पहुंचकर कनेक्शन प्रदान किया। कनेक्शन समय पर मिलने का फीडबैंक भी लिया गया।

-वैशाली नगर में रहने वालेकौस्तूभ दुबे ने बताया कि कंपनी नए कनेक्शन समय पर दे रही है। हमारे रिश्तेदार को मात्र दो दिन में कनेक्शन मिला। 1912 पर भी बिजली कंपनी की शिकायतों का तेजी से निराकरण हो रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *