IIT भिलाई में इस पद पर निकली भर्ती इस तारीख से पहले करें आवेदन नहीं तो चूक जाएंगे

0

भिलाई /05 दिसंबर 2023/  छत्तीसगढ़ के बेरोजनगारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई (Indian Institute of Technology Bhilai) ने कई कैटेगिरी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (IIT Bhilai Recruitment) जारी किया है। इसके लिए आवेदक कल यानी 6 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं, नहीं तो इस जॉब से चूक जाएंगे।

इसके अलावा अभ्‍यर्थी अंतिम तिथि तक विभाग को Indian Institute of Technology Bhilai Recruitment 2024 पर आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई (IIT Bhilai) में रिसर्च एसोसिएट (Research Associate) के लिए एक पद भर्ती की जा रही है। इस पद के लिए 47000+HRA/ सैलरी होगी।

वहीं, आयुसीमा एवं आयु में छूट और आवेदन शुल्‍क/परीक्षा शुल्‍क की जानकारी के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई भर्ती विभागीय विज्ञापन देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्‍यता एवं अनुभव
इस IIT Bhilai Recruitment 2024 भर्ती सूचना पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से Ph.D. अथवा समकक्ष योग्‍यता होना अनिवार्य है। योग्‍यता एवं पात्रता संबंधी अधिक जानकारी के लिए Official Advertisement का अवलोकन करें। ऐसे करें आवदेन

– सबसे पहले विभाग के वेबसाइट पर जाएं।
-मेनु बार में भर्ती या कैरियर सैक्शन का चयन करें।
– भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई भर्ती विज्ञापन ढूंढे और डाऊनलोड करें।
– सभी निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें एवं योग्य होने पर निर्देशानुसार आवेदन फार्म में जानकारी भरें।
-चाही गई आवश्यक दस्तावेज, हस्ताक्षर एवं फोटोग्राफ आदि संलग्न करें।
– निर्देशानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान उचित माध्यम से करें।
-आवेदन फार्म का निरीक्षण करे एवं त्रुटि होने पर सुधार करें।
-अंतिम रूप से अवलोकन करने के पश्चात आवेदन फार्म विभाग में जमा करें।
-भविष्य की प्रतिक्रिया हेतु IIT Bhilai Recruitment 2024 आवेदन की प्रति अपने पास सुरक्षित रखें।

ये होगी चयन प्रक्रिया
इस विज्ञापन IIT Bhilai Recruitment 2024 के तहत अभ्‍यर्थियों के चयन हेतु विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/मेरिट लिस्‍ट/कौशल परीक्षा/दस्‍तावेज सत्‍यापन/फिजिकल टेस्‍ट/साक्षात्‍कार/ जो भी लागू हो आयोजित की जायेगी। जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्‍मीदवारों को चयन किया जा सकेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें