‘बिल्ली को कबूतरों के बीच…’, ईशान किशन की डबल सेंचुरी पर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

0

नई दिल्ली,11 दिसम्बर 2022\ भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक हाहाकार मचा दिया। ईशान की इस धमाकेदार पारी के चर्चे हैं। उन्होंने अपनी पारी से सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड भी बनाया। टॉप ऑर्डर पर ईशान की बल्लेबाजी ने दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया है। इस बीच भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है।

लगातार गेंदबाजों को निशाने पर लिया

कार्तिक ने कहा, ‘पहले पांच ओवरों के बाद ईशान ने जिस तरह से अपनी पारी को आगे बढ़ाया, उसे देखना शानदार था। उन्होंने जिस तरह के शॉट खेले, उन्होंने लगातार गेंदबाजों को निशाने पर लिया। 200 की शानदार स्ट्राइक रेट थी। दोहरा शतक बनाना विशेष प्रयास है। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की, 41 गेंदों पर आखिरी 100 रन बहुत कुछ कहते हैं। यही कौशल है, इसीलिए उन्हें मुंबई इंडियंस ने इतनी अधिक कीमत पर चुना है।

बिल्ली को कबूतरों के बीच खड़ा कर देता है

उन्होंने भारत के सलामी बल्लेबाजों को चेताते हुए कहा- वह कोई है जो डिलीवर करने जा रहा है। जब सलामी बल्लेबाजों की बात आती है तो कई मायनों में यह ‘बिल्ली को कबूतरों के बीच खड़ा कर देता है।’ इंग्लिश में इस फ्रेज का प्रयोग तब किया जाता है जब ऐसा कुछ कहना या करना हो, जिससे परेशानी या विवाद होने की संभावना हो। कार्तिक ने कहना चाहते थे कि ईशान की पारी से कई सलामी बल्लेबाजों को मुश्किल खड़ी हो सकती है। कार्तिक ने यह भी कहा कि ईशान किशन की दस्तक ने धवन के वनडे चयन को संकट में डाल दिया है। धवन पिछले मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

300 रन के आंकड़े तक जा सकते थे

अपनी शानदार के बाद ईशान किशन ने यहां तक ​​कहा कि वह 300 रन के आंकड़े तक जा सकते थे। किशन भारतीय पारी के 35वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने कहा मैं 15 ओवर शेष रहते आउट हो गया। मुझे 300 भी मिल सकते थे। ईशान किशन, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के बाद वनडे में डबल सेंचुरी लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें