स्मार्ट सिटी मिशन बंद करना जनता से धोखा – कांग्रेस

0

रायपुर, 29 अक्टूबर 2022। केंद्र सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन बंद किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार के इस रवैय्ये से एक बार फिर से भाजपा का छत्तीसगढ़ विरोधी चरित्र प्रदर्शित हो रहा  है। मोदी सरकार अपने एक भी चुनावी वायदों को पूरा नहीं किया है। जिन वादों को पूरा नहीं कर पाती उससे पल्ला झाड़ने के लिए बहानेबाजी करने लगती है छत्तीसगढ़ से तीन शहरों रायपुर, नवा रायपुर, बिलासपुर को देश के 100 स्मार्ट शहरों में शामिल किया गया था। इन शहरों का काम पूरा नहीं हुआ है मोदी सरकार स्मार्ट सिटी मिशन पर ही ताला लगाने जा रही है। छत्तीसगढ़ी ही नही देश के लगभग सारे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टो को मोदी सरकार बंद करने जा रही है। मोदी सिर्फ जुबानी और वायदों की सरकार चला रहे मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के समान स्मार्ट सिटी योजना भी दम तोड़ चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में जनता जनता के हर एक के खाते में 15 लाख देने, विदेश से काला धन वापस लाने, पेट्रोल डीजल के दाम 35 रु. लीटर करने, देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने, हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, किसानों की आय 2022 में दुगनी करने के सपने दिखाया था, लेकिन सत्ता में आने के 5 साल बाद भी मोदी सरकार ने अपने एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है। उल्टे वायरो को चुनावी जुमलेबाजी बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश भाजपा के शीर्ष नेताओं ने अनेक बार किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 9 साल में मोदी सरकार के खाते में एक भी उपलब्धि नही जो जनता को बता सके। मोदी सरकार के पास बताने के लिये सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी है। जिनके कारण देश की अर्थव्यवस्था उद्योग धंधे चौपट हो गये, लोगो की नौकरियां चली गयी, देश में बेरोजगारी दर 40 सालों के रिकार्ड स्तर तक पहुंच गयी है। किसान परेशान है, देश की जीडीपी न्यूनतम स्तर पर है, रिजर्व बैंक का रिजर्व फंड तक सरकार ने खर्च कर दिया। महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो  गया है। मोदी सरकार देश की जनता पर एक आपदा बन गयी है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *