एटीएम पर लोगों को निशाना बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

0

पालघर,10 फरवरी 2023\ महाराष्ट्र में मीरा भायंदर-वसई विरार (MBVV) पुलिस ने एटीएम केंद्रों पर लोगों का ध्यान भटकाने और उनके रुपये चोरी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर 16 मामलों का खुलासा किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त सुहास बावचे के मुताबिक, एमबीवीवी पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के पास से 5.28 लाख रुपये की एक कार, नकदी और मोबाइल फोन बरामद किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों के पास से 94 एटीएम कार्ड भी जब्त किए हैं.

पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति के हवाले से बताया, पिछले साल नौ दिसंबर को नालासोपारा के संतोष भुवन को एटीएम के पास चार लोगों ने बातों में उलझाकर उसके एटीएम कार्ड को नकली एटीएम कार्ड से बदल दिया था और खाते से 40,000 रुपये निकाल लिए थे. पुलिस ने बताया कि भुवन की शिकायत पर जांच के बाद आरोपियों की दबोचा गया.

पुलिस के मुताबिक, निगरानी कैमरे के फुटेज और अन्य सुरागों पर काम करते हुए पेलहर पुलिस ने पाया कि चारों आरोपी मुंबई के उल्हासनगर के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने अपने मोबाइल नंबर बदल लिए और पुलिस से बचने के लिए दमन, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश चले गए.

जनवरी के आखिरी सप्ताह में पुलिस को आरोपियों के वापस महाराष्ट्र लौटने की खबर मिली. इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को धुले जिले के शिरपुर में गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान विक्की साल्वे (32), विक्की वानखेड़े (22), अनिल वेल्डोड (29) और वैभव महादिक (34) के रूप में हुई.

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को मुंबई, नांदेड़ और मध्य प्रदेश के 16 मामलों का पता चला. जिसमें आरोपियों ने अब तक लोगों से नौ लाख रुपये की ठगी की. पुलिस ने चारों आरपियों को राज्य भर में दर्ज 15 से अधिक अन्य मामलों में भी नामजद किया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें