जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कलेक्टर डॉ भुरे को बताई समस्याएं

0

रायपुर 07 फरवरी 2023/ कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की विभिन्न शिकायत, समस्याएं एवं मांग से संबंधित 50 से अधिक आवेदनों को सुना। जनचौपाल में नगर पंचायत खरोरा निवासी भूरे खान ने मकान का पट्टा दिलाने, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने ग्राम सिलतरा में पुलिस थाना भवन का निर्माण कार्य शीघ्रता से कराने और सभी निस्तार वन डिपो में बांस, बल्ली एवं जलाऊ लकड़ी उपलब्ध कराने आवेदन दिया।  इस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जन चौपाल में प्रधामंत्री आवास योजना, राशि भुगतान, जमीन संबंधी विवाद, अवैध कब्जा, आवास निर्माण, राशन कार्ड बनवाने, मुआवजा राशि दिलवाने, सहित अन्य प्रकरण प्राप्त हुए।

 


आज जन चौपाल में ग्राम भानसोज की कला कुर्रे ने पैतृक संपत्ति में बराबर का अधिकार दिलाने, चांगोराभाठा की रीतु तांडेकर ने अपनी पुत्री के लिए छात्रवृत्ति प्रदान कराने, अयोध्या नगर की नीति राणे ने बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, सुनीता पंडा ने गुढ़ियारी रायपुर में स्थित अपने स्वामित्व के मकान के लिए बंधक लोन लिए जाने की अनुमति प्रदान करने, ग्राम पंचायत तामासिवनी के राजीव युवा मितान क्लब के उपाध्यक्ष चितरंजन लाल साहू ने परिवहन सुविधा केंद्र खोलने में सहायता प्रदान करने, फाफाडीह निवासी दिनेश कुमार गंगवानी ने अपनी संपत्ति पर अवैध कब्जे की शिकायत संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए।

इसी प्रकार पुरानी बस्ती रायपुर निवासी फ़जल हक ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोन राशि गबन करने की शिकायत, शंकर नगर निवासी हेमंत कुमार ने निर्माणाधीन भवन का नियमितीकरण कराने, तेलीबांधा की घसियानी ने बीपीएल कार्ड बनवाने, मंगल बाजार गुढ़ियारी निवासी देव नारायण साहू ने धोखाधड़ी की शिकायत, प्रीतम नगर गुढ़ियारी निवासी उर्मिला सिकट ने प्रधानमंत्री आवास योजना द्वारा मकान बनाने, इसी तरह अन्य लोगों ने भी आवेदन दिए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें