रेडिएंट कैश मैनेजमेंट IPO के शेयरों की लिस्टिंग कल संभव

0

नई दिल्ली, 03 जनवरी 2023\  रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज आईपीओ के शेयर आवंटन को अंतिम रूप दिया जा चुका है और अब सभी की निगाहें कंपनी के शेयरों के शेयर बाजार में आगाज पर टिकी हैं. रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज के आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव को मंगलवार, 27 दिसंबर, 2022 को सदस्यता के अंतिम दिन 53% सब्सक्राइब किया गया था.

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, रेडियंट कैश मैनेजमेंट शेयर आज ग्रे मार्केट में 7 रुपये के प्रीमियम (GMP) का आदेश दे रहे हैं. इस बीच, कंपनी के शेयर इस सप्ताह बुधवार, 4 जनवरी, 2023 को बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

प्रस्ताव पर 2,74,29,925 शेयरों के मुकाबले 388 करोड़ रुपये की प्रारंभिक शेयर-बिक्री में 1,45,98,150 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं. 23 दिसंबर को खुले इस इश्यू के 388 करोड़ के पब्लिक ऑफर के लिए 94 से 99 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड था.

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) के लिए बनी श्रेणी को पूरी तरह से सब्सक्राइब किया गया था, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 66% और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) को 20% सब्सक्रिप्शन मिला.

रेडिएंट कैश मैनेजमेंट आईपीओ में प्रमोटर डेविड देवसहायम और निजी इक्विटी फर्म एसेंट कैपिटल एडवाइजर्स इंडिया द्वारा 60 करोड़ तक का एक नया मुद्दा और 33,125,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री (OFS) की पेशकश थी.

फ्रेश इश्यू कंपोनेंट से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के साथ-साथ विशेष रूप से निर्मित आर्मर्ड वैन की खरीद के लिए पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा.

2005 में शामिल, रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड भारत में बैंकों, वित्तीय संस्थानों और संगठित खुदरा और ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए खुदरा नकदी प्रबंधन सेवाओं में मार्केट लीडर है.

कंपनी इस खंड के तहत अंतिम उपयोगकर्ता से अपने ग्राहकों की ओर से नकदी के संग्रह और वितरण सहित कई सेवाओं की पेशकश करती है. 2015 में एसेंट कैपिटल ने कंपनी में 37.2% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था.

आईआईएफएल सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स और यस सिक्योरिटीज ऑफर के प्रबंधक थे जबकि लिंक इन टाइम शेयर बिक्री का रजिस्ट्रार था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें