अगर जरूरत पड़ी तो प्लास्टिक सर्जरी के लिए रिषभ पंत को दिल्ली एयरलिफ्ट करेंगे : रोहन जेटली

0

नई दिल्ली, 31 दिसंबर 2022\ चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत को चिकित्सीय जरूरत पड़ने पर दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि अगल जरूरत पड़ी तो उनका संगठन पंत को देहरादून से नई दिल्ली उनकी प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट करेगा.

जेटली ने शनिवार को आईएनएस से कहा,”अगर चिकित्सीय जरूरत पड़ी तो हम पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट कर सकते हैं. हम मैक्स हॉस्पिटल देहरादून के लगातार संपर्क में हैं.”

इस बीच सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने पंत के सड़क दुर्घटना में घायल होने पर गहरा दु:ख जताया. डॉ. रावत ने पंत के रोड एक्सीडेंट में घायल होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पंत के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. घायल क्रिकेटर को देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में रेफर किए जाने पर डॉ. रावत ने मैक्स अस्पताल मैनेजमेंट एवं डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने बताया कि पंत के उपचार में डॉक्टरों की टीम जुटी हैं और वो खतरे से बाहर हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सकों से फोन पर बात कर पंत के स्वास्थ्य को लेकर विशेष सतर्कता बरतने को कहा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऋषभ पंत के इलाज के लिए हरसंभव मदद करने को तैयार है.

हादसे के बाद क्रिकेटर रिषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई है. उनके दिमाग और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है. उनके घुटने और टखने का स्कैन होना बाकी है. पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है. डॉक्टरों के अनुसार उनके पैर में फ्रैक्च र है, लेकिन यह ज्यादा गंभीर नहीं है.

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने उस बस ड्राइवर का फोटो जारी किया है जिसने पंत को उनकी जलती हुई कार से बाहर निकाला.

लक्ष्मण ने ट्वीट पर कहा, “हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार को धन्यवाद, जिन्होंने पंत को जलती कार से बाहर निकाला, कम्बल से लपेटा और एम्बुलेंस को बुलाया. हम आपकी इस सेवा के लिए आपका धन्यवाद करते हैं सुशील जी.” लक्ष्मण ने सुशील को रियल हीरो बताया.

इस बीच पंत के टीम साथी श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, केएस भरत और दीपक हुड्डा ने सोशल मीडिया पर अपने संदेशों से पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

पूर्व क्रिकेटरों गौतम गंभीर, केविन पीटरसन, वीरेंदर सहवाग, महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और ओलम्पिक स्वर्ण विजेता नीरज चोपड़ा ने पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इस बीच बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर और अनिल कपूर ने ऋषभ पंत से मुलाकात की और दोनों ने पंत की सेहत का हाल जाना.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें