सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुल गया साह पॉलीमर्स का IPO

0

नई दिल्ली, 30 दिसंबर 2022\ पॉलीमर निर्माता साह पॉलिमर्स (Sah Polymers) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) शुक्रवार, 30 दिसंबर, 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह आईपीओ (IPO) 4 जनवरी, 2023 तक सब्सक्रिप्शन (Subscription) के लिए खुला रहेगा. कंपनी ने इस इश्यू (Issue) के लिए प्रति शेयर 61 रुपये से 65 रुपये का प्राइस बैंड (Price Band) तय किया है.

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, साह पॉलिमर्स (Sah Polymers) के शेयर आज ग्रे मार्केट (Grey Market) में 6 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं. कंपनी के शेयरों के गुरुवार, 12 जनवरी, 2023 को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर सूचीबद्ध होने की संभावना जताई जा रही है.

साह पॉलीमर्स आईपीओ (Sah Polymers IPO) 1,02,00,000 इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू है, जिसमें बिक्री (ओएफएस) घटक के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है. इसकी प्रमोटर कंपनी सत इंडस्ट्रीज, जिसकी इस कंपनी में 91.79% हिस्सेदारी है.

निर्गम (IPO) का 75 फीसदी योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित है, गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15 फीसदी और खुदरा निवेशकों के लिए शेष 10 फीसदी रखा गया है.

बता दें, उदयपुर स्थित कंपनी मुख्य रूप से पॉलीप्रोपाइलीन (पीपी)/उच्च घनत्व पॉलीथीन (एचडीपीई) एफआईबीसी बैग, बुने हुए बोरे, एचडीपीई/पीपी बुने हुए कपड़े और बुने हुए बहुलक आधारित उत्पादों के निर्माण और बिक्री में लगी हुई है.

कंपनी की घरेलू बाजार के लिए 6 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में उपस्थिति है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 6 क्षेत्रों जैसे अफ्रीका, मध्य पूर्व, यूरोप, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियन में उपस्थिति है.

कंपनी फ्लेक्सिबल इंटरमीडिएट बल्क कंटेनर (FIBC) के नए प्रकार के निर्माण के लिए एक नई विनिर्माण सुविधा की स्थापना के लिए निम्नलिखित वस्तुओं के वित्त पोषण के लिए शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है, कुछ सुरक्षित और असुरक्षित उधारों का पुनर्भुगतान/ पूर्व भुगतान पूर्ण या आंशिक रूप से प्राप्त किया जाता है. कंपनी और सहायक कंपनी, कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए वित्त पोषण किया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें