अद्भुत थे अटल जी और अद्भुत है ग्वालियर मुख्यमंत्री

0

भोपाल, 25 दिसम्बर 2022 /
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अद्भुत थे अटल जी और अद्भुत है ग्वालियर। अटल जी देशभक्ति के प्रतीक थे। वे कहते थे ये देश हमारे लिये जमीन का टुकड़ा नहीं, जीता-जागता इंसान है। अटल जी अजातशत्रु थे। उन्होंने भारत को परमाणु महाशक्ति बनाया और अमेरिका का दंभ तोड़ दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ऋषि गालव, संगीत सम्राट तानसेन, संत गंगा दास, ढोली बुआ महाराज, राजा मानसिंह तोमर, अटल जी और श्री माधव महाराज की भूमि ग्वालियर हर दृष्टि से अद्भुत हैं। यहाँ का किला, दाता बंदीछोड़ गुरुद्वारा विशिष्ट हैं। ग्वालियर की कचोरी, बहादुरा के लड्डू प्रसिद्ध है, जो अटल जी को भी बहुत पसंद थे। अटल जी के नाम पर गौरव दिवस मनाये जाने पर मैं ग्वालियर की जनता का ह्रदय से आभार मानता हूँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज ग्वालियर के महाराज बाड़ा में ग्वालियर गौरव दिवस में शामिल हुए। उन्होंने ग्वालियर की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित सभी से ग्वालियर को स्वच्छता में भी नम्बर-1 बनाने की अपील की। उन्होंने प्रसिद्ध सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खाँ, अमान अली खाँ, अयान अली खाँ के सरोद वादन एवं प्रसिद्ध गायिका सुश्री अनुराधा पोडवाल के गीतों का आनंद लिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि देश में अटल जी ने जिस विकास यात्रा की शुरूआत की थी, आज मोदी जी उसे पूरा कर रहे हैं। अटल जी ने जो रोड-मेप बनाया, उस पर आज हम चल रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज कई क्षेत्रों में भारत विश्व का नेतृत्व कर रहा है। अटल जी विश्व के अद्वितीय नेता थे। वे पहले प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ में हिन्दी में भाषण दिया था। मोदी जी ने भी संयुक्त राष्ट्र संघ में हिन्दी में भाषण दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज आनंद, उत्साह और उल्लास का दिन है। यहाँ कोई अतिथि नहीं है। हम सब ग्वालियर की जनता के विनम्र सेवक हैं। ग्वालियर को आधुनिक शहर बनाने के लिये प्रगति और विकास का रोड-मेप तैयार है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *