आखिर क्यों ईशान किशन ने MS Dhoni के आटोग्राफ किए फोन पर साइन करने से किया इंकार

0

नई दिल्ली,22 दिसम्बर 2022\ भारतीय क्रिकेटरों का फैंस के साथ मिलना और ऑटोग्राफ या फोटो लेना कोई नई बात नहीं है लेकिन जब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने एक फैन के फोन पर साइन करने से इंकार कर दिया तो इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा.

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद किशन फिलहाल अपने राज्य झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने केरल के खिलाफ मैच में शानदार शतक लगाया लेकिन झारखंड ये मैच 85 रन से हार गया.

इस दौरान रणधीर कुमार नाम का एक प्रशंसक इशान का ऑटोग्राफ लेने पहुंचा. वो झारखंड के बल्लेबाज से अपने मोबाइल फोन के कवर पर साइन करने के लिए कह रहे थे लेकिन इशान को ये बात नागवार गुजरी,

दरअसल मामला ये था कि रणधीर के फोन पर पहले से ही भारतीय क्रिकेट के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हस्ताक्षर थे और उसके नीचे बिल्कुल जगह नहीं थी. जब फैन ने इशान से धोनी के ऑटोग्राफ के ऊपर साइन करने को कहा तो विकेटकीपर बल्लेबाज ने साफ इंकार कर दिया.

इशान ने धोनी ने प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए कहा कि वो पूर्व कप्तान के नाम के ऊपर साइन नहीं कर सकते हैं. वीडियो में इशान ये कहते दिखे कि “माही भाई का है सिग्नेचर और वो उसके ऊपर मेरा ऑटोग्राफ चाहते हैं मैं ये नहीं कर सकता. एक काम करते हैं इसे फोन पर क्यों लें, मैं इसे किसी और अच्छी चीज पर ऑटोग्राफ दूंगा.”

जब फैन नहीं माना तो किशन ने कहा, “ये आपके पास रहेगा, लेकिन मैं धोनी भाई के बराबर कैसे साइन करूंगा? ये उनके साइन हैं, मैं इसके ऊपर कुछ कैसे लिख सकता हूं?”

काफी बहस के बाद, फैन ने इशान को धोनी के हस्ताक्षर के नीचे की जगह पर हस्ताक्षर करने के लिए मना लिया. फिर भारत के सलामी बल्लेबाज़ ने कहा, “हम अभी तक उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं मैं इसके नीचे हस्ताक्षर करूंगा? ठीक है.”

फैन ने अपने फोन पर इशान और धोनी का ऑटोग्राफ एक साथ लेने के पीछे अपना कारण बताया. उन्होंने कहा, “मैं अपने फोन पर उनके हस्ताक्षर लेना चाहता था ये थोड़ा अनूठा है और चूंकि दोनों झारखंड के सितारे हैं, इसलिए मुझे ये करना पड़ा.”

उन्होंने कहा, “ऐसे कई लोग हैं जिनके पास धोनी और ईशान दोनों के ऑटोग्राफ हो सकते हैं मैंने ईशान को तब से देखा है जब उन्होंने शुरुआत की थी. अंडर-16 खेल रहा हूं मुझे यहां काम करते हुए 5-6 साल हो गए हैं इसलिए मैं उसे जानता हूं वो अभी भी इस मैदान का सम्मान करता है ये वास्तव में अच्छा लगा मैं धोनी सर को भी जानता हूं, व्यक्तिगत रूप से नहीं, लेकिन मैं उन्हें यहां अक्सर देखता हूं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें