अजिंक्य रहाणे ने ठोका दोहरा शतक, क्या टीम इंडिया में होगी वापसी!

0

नई दिल्ली,21 दिसम्बर 2022\ रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे अजिंक्य रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. रहाणे मुंबई की कप्तानी भी कर रहे हैं और उन्होंने एलीट ग्रुप B के मैच में अपने शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर दिया. रहाणे मैच के पहले दिन 139 रन बनाकर नाबाद लौटे थे.

दूसरे दिन उन्होंने अपना विकेट गंवाने से पहले अपने इस शतक को दोहरे शतक में बदलकर मुंबई की स्थिति मजबूत कर दी है. तनय त्यागराजन ने बोल्ड किया. 124 ओवर का खेल पूरा होने तक मुंबई 5 विकेट गंवाकर 636 रन बना चुकी है.

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर होगी, जो फरवरी में 4 टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज करेगी. अजिंक्य रहाणे की नजरें इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी पर टिकी हैं.

तब तक वह रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगाकर अपनी वापसी का पुरजोर दावा पेश करना चाहेंगे. इस कड़ी में उनका यह दोहरा शतक बेहद उपयोगी हो सकता है. लेकिन अभी उन्हें बाकी सीजन में भी अपने बल्ले का कमाल जारी रखना होगा.

बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC Ground) मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में मुंबई की ओर से रहाणे के अलावा यशस्वी जायसवाल (162) और सरफराज खान (123*) ने भी शतक जमाए हैं. सरफराज खान अभी क्रीज पर डटे हुए हैं. मैच के पहले दिन मुंबई ने 3 विकेट पर कुल 396 रन बनाए थे और दूसरे दिन के दूसरे सत्र तक वह अपने स्कोर को 636 तक ले गई है, जबकि अभी 5 विकेट उसके हाथ में हैं.

हैदराबाद ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. उसने पृथ्वी साव के रूप में भले पहला विकेट जल्दी झटक लिया लेकिन इसके बाद से कुछ भी उसके पक्ष में जाता नहीं दिखा है. मुंबई की टीम अब संभवत: अपनी पारी घोषित करने पर सोच रही होगी, जबकि हैदराबाद को यह मैच बचाने के लिए अब अपने बल्ले से कमाल दिखाना होगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें