शेयरों के आवंटन के बाद अब लिस्टिंग पर लगी सभी की निगाहें

0

नई दिल्ली,20 दिसम्बर 2022\ सुला वाइनयार्ड्स के आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव को बुधवार, 14 दिसंबर, 2022 को प्रस्ताव के अंतिम दिन 2.33 गुना सब्सक्राइब किया गया. प्रारंभिक शेयर बिक्री का मूल्य बैंड 340-357 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ के शेयर आवंटन के आधार को अंतिम रूप दे दिया गया है और अब सभी की निगाहें शेयरों की लिस्टिंग पर हैं जो इस सप्ताह होने की उम्मीद है.

इश्यू को ऑफर पर 1,88,30,372 शेयरों के मुकाबले 4,38,36,912 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) की श्रेणी को 4.13 गुना, खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) के हिस्से को 1.65 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों को 1.51 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, सुला वाइनयार्ड्स के शेयर प्रीमियम (GMP) से फिसल गए हैं और आज ग्रे मार्केट में 8 रुपये की छूट पर उपलब्ध हैं. कंपनी के शेयरों के गुरुवार, 22 दिसंबर, 2022 को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है.

सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ प्रमोटर, निवेशकों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 26,900,532 इक्विटी शेयरों को एकत्र करने के लिए पूरी तरह से बिक्री (OFS) की पेशकश थी, जिसमें सुला वाइनयार्ड्स के संस्थापक और सीईओ राजीव सुरेश सामंत के साथ-साथ बेल्जियम की निवेश फर्मों वर्लिनवेस्ट और कॉफिनट्रा एसए द्वारा शेयरों की बिक्री शामिल थी.

सुला वाइनयार्ड्स ने अपने सार्वजनिक प्रस्ताव से पहले एंकर निवेशकों से 288 करोड़ जुटाए. कंपनी ने एंकर निवेशकों को 357 रुपये प्रति शेयर पर 80,70,158 इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है. पूंजी 22 निवेशकों से जुटाई गई थी, जिनमें बीएनपी परिबास आर्बिट्रेज, मॉर्गन स्टेनली (एशिया) सिंगापुर पीटीई लिमिटेड, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस प्राइवेट लिमिटेड, गोल्डमैन सैक्स और अबू धाबी निवेश प्राधिकरण शामिल हैं.

सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड 31 मार्च, 2022 तक भारत का सबसे बड़ा शराब उत्पादक और विक्रेता है. कंपनी RASA, डिंडोरी, सटोरी सहित लोकप्रिय ब्रांडों के एक गुलदस्ते के तहत वाइन वितरित करती है, जिसमें उसका प्रमुख ब्रांड सुला भारत में शराब की श्रेणी निर्माता है. वर्तमान में, यह महाराष्ट्र और कर्नाटक में स्थित अपने चार स्वामित्व वाले और दो पट्टे पर उत्पादन सुविधाओं में 13 अलग-अलग ब्रांडों में वाइन के 56 विभिन्न लेबल का उत्पादन करता है.

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, सीएलएसए इंडिया और आईआईएफएल सिक्योरिटीज जैसी कंपनियां आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम कर रही थीं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज शेयर बिक्री के रजिस्ट्रार थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें