विश्व कप हार के बाद मेसी के साथ पीएसजी क्लब में नहीं खेलना चाहते हैं किलियन एम्बाप्पे

0

नई दिल्ली,20 दिसम्बर 2022\ अर्जेंटीना के खिलाफ विश्व कप फाइनल में हार के बाद फ्रांस के फॉरवर्ड किलियन एम्बाप्पे ने पेरिस सेंट-जर्मेन क्लब छोड़ने का मन बना लिया है. हालांकि वो पहले से ही क्लब की योजनाओं को लेकर निराश थे लेकिन फीफा विश्व कप खिताब से चूकना उनके क्लब से अलग होने की प्रक्रिया को तेज करने में एक भूमिका निभा सकता है.

कतर में खेले गए फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रविवार को अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर 36 साल बाद खिताब जीता. एम्बाप्पे की शानदार हैट्रिक के बावजूद फ्रांस लगातार दूसरा विश्व कप खिताब जीतने में नाकाम रही.

विश्व कप की शुरुआत से पहले ही, एमबाप्पे पीएसजी बोर्ड के साथ थे और क्लब की परियोजना से पूरी तरह खुश नहीं थे. क्लब में उनकी बेचैनी के पीछे यूरोपीय प्रतियोगिताओं में उनका खराब प्रदर्शन भी एक कारक था.

हालांकि एम्बाप्पे अच्छी तरह जानते हैं कि जनवरी में क्लब से बाहर निकल पाना लगभग असंभव है, ऐसा करने के लिए उन्हें सीजन खत्म होने तक का इंतजार करना ही पड़ेगा.

सीजन की शुरुआत में पीएसजी ने एमबीप्पे पर और पैसा खर्च करने की संभावना से इनकार किया था, लेकिन विश्व कप में उनका शानदार प्रदर्शन अधिकारियों का मन बदल सकता है.

एम्बाप्पे के मंगलवार को पेरिस पहुंचने और पीएसजी में अपनी स्थिति पर विचार करने की उम्मीद थी. इस बीच रियल मैड्रिड एम्बाप्पे और पीएसजी से जुड़ी स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहा है.

रियल मैड्रिड के अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड और लिवरपूल भी फ्रांस के इस खिलाड़ी को अपने क्लब में शामिल करने के इच्छुक हैं.

एम्बाप्पे को उम्मीद है कि पीएसजी उनकी स्थिति को समझेगा. वो €150 मिलियन से कम के प्रस्तावों पर भी विचार करने को तैयार हैं. ये खिलाड़ी पीएसजी सेटअप छोड़ने के लिए अपना वेतन कम करने को भी तैयार है, ये जानते हुए कि दुनिया का कोई अन्य क्लब पीएसजी जितना पैकेज नहीं दे सकता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें