वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका

0

नई दिल्ली,16 दिसम्बर 2022\ अगले साल होने वाले महिला टी 20 विश्वकप से पहले इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका गला है। टीम के हरफनमौला खिलाड़ी फ्रेया कैम्प वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं। बताया गया है कि स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते वह टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने खुद इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड महिला टीम और साउदर्न वाइपर्स की ऑलराउंडर फ्रेया केम्प को बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। अब वह इंग्लैंड और साउदर्न वाइपर्स की मेडिकल टीम के साथ मिलकर रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगी।

आखिर क्यों बाहर हो गई हैं केम्प?

फ्रेया केम्प की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज हैं। वह ठीक ठाक बल्लेबाजी भी कर लेती हैं। हाल में केम्प वेस्टइंडीज टूर पर भी गई थीं, लेकिन बैक पेन की वजह से उन्हें टूर के बीच में ही वापस लौटना पड़ा। वेस्टइंडीज से लौटन के बाद केम्प का स्कैन हुआ, जिसमें खुलासा हुआ कि उन्हें स्ट्रेच फ्रैक्चर है। अब वह विश्वकप से भी बाहर हो गई हैं।

फ्रेया केम्प का क्रिकेट करियर

फ्रेया केम्प ने इंग्लैंड के लिए इसी साल टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वह अब तक कुल 9 टी20 मुकाबले खेल चुकी हैं। उन्होंने सात की इकॉनमी रेट से 8 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 37 गेंद पर 51 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दम पर वह इंग्लैंड की तरफ से अर्धशतक लगाने वाली दूसरी सबसे युवा महिला क्रिकेटर बनीं थीं।

महिला टी 20 विश्वकप 2023 शेड्यूल

महिला टी 20 वर्ल्ड कप अगले साल फरवरी में होगा। 10 फरवरी से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 23 और 24 फरवरी को सेमीफाइनल मुकाबला होगा, फि 26 फरवरी फाइनल खेला जाएगा। हर एक प्लेऑफ मैच के लिए एक-एक रिजर्व डे भी रखा गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें