Shubhman Gill ने केएल राहुल और रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

0

नई दिल्ली,16 दिसम्बर 2022\ भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 404 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पत्तों की तरफ बिखर गई और सिर्फ 150 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के इतने कम स्कोर बनाने के बाद भारत के पास उसे फॉलो ऑन देने का मौका था लेकिन टीम ने दोबारा बल्लेबाजी करना चाही और टीम के ओपनर शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़ दिया और टीम को दमदार शुरुआत दी। वे अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

शुभमन गिल ने जड़ा अर्धशतक, राहुल-रोहित को छोड़ा पीछे

275 रनों की बढ़त लेने के बाद दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत दमदार रही और टीम के दोनों ही ओपनरो ने बांग्लादेश को विकेट नहीं लेने दिए। हालांकि 23वें ओवर में केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल ने पारी को संभाले रखा। उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया है और फिलहाल खबर लिखे जाने तक 76 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी हासिल कर लिया है।

शुभमन गिल इस 76 रनों की पारी के साथ भारत के लिए 2022 में खेले गए सभी टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने वाले ओपनर बन गए हैं। इससे पहले इस साल भारतीय टीम की ओपनिंग बेहद खराब रही और केएल राहुल और रोहित शर्मा में से कोई भी 50 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। ऐसे में 2022 में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में वे नंबर 1 पर पहुंच गए हैं।

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, केएल राहुल (C), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (c), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (w), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें